दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सरकार किसानों का 'अपमान' कर रही, कृषि कानूनों को रद्द करना चाहिए : प्रियंका

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सरकार लगातार किसानों का अपमान कर रही है और कहा कि कानूनों को निरस्त करना चाहिए.

By

Published : Jul 25, 2021, 9:53 PM IST

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी

नई दिल्ली : पिछले साल से तीनों कृषि कानूनों (agri laws)के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों का रिकॉर्ड नहीं होने के केंद्र के बयान के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Congress leader Priyanka Gandhi) ने रविवार को आरोप लगाया कि सरकार लगातार किसानों का अपमान कर रही है और कहा कि कानूनों को निरस्त करना चाहिए.

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को संसद को बताया कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ वर्ष 2020 से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन के दौरान मृत किसानों के बारे में सरकार के पास कोई रिकॉर्ड नहीं है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने संसद में कहा कि न तो उसने काले कृषि कानूनों पर किसानों की मंशा जानने की कोई कोशिश की और न ही उसके पास शहीद किसानों का कोई आंकड़ा है. अपने खरबपति मित्रों का चश्मा लगाकर आंखों का पानी मार चुकी यह सरकार बस किसानों का अपमान किए जा रही है. प्रियंका ने काले कृषि कानून वापस लो हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए यह टिप्पणी की.

मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान तीनों कृषि कानूनों के विरोध में पिछले साल नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं. आंदोलनकारी किसानों में से 200 किसानों का एक समूह विशेष अनुमति मिलने के बाद अब मध्य दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहा है.

(पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details