दिल्ली

delhi

समृद्धि एक्सप्रेस वे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही: उद्धव ठाकरे

By

Published : Jul 1, 2023, 2:51 PM IST

उद्धव ठाकरे ने बुलढाणा में बस हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति शोक व्यक्त किया है. साथ ही उद्धव ने आरोप लगाया कि समृद्धि एक्सप्रेस वे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है.

Uddhav Thackeray
उद्धव ठाकरे

मुंबई : शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शनिवार को महाराष्ट्र के बुलढाणा में बस हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति शोक व्यक्त किया. साथ ही राज्य की एकनाथ शिंदे सरकार पर समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया.

ठाकरे ने एक बयान में कहा कि बुलढाणा में हुई इस दुर्घटना से सरकार की आंखें खुल जानी चाहिए क्योंकि बीते वर्ष से जब से ये एक्सप्रेस-वे खुला है तब से 300 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

शुक्रवार देर रात करीब डेढ़ बजे बुलढाणा में सिंदखेडराजा के पास पिंपलखुता गांव में समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर एक यात्री बस में आग लग गई, जिसमें झुलसकर कुल 25 लोगों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक वाहन में 33 लोग सवार थे, जिसमें से आठ लोग सुरक्षित हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल दिसंबर में 520 किलोमीटर लंबे नागपुर-मुंबई समृद्धि महामार्ग के पहले चरण का उद्धघाटन किया था. इस एक्सप्रेस-वे का आधिकारिक नाम 'हिंदू ह्रदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग' है. ये परियोजना महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की महत्वकांक्षी योजना है.

बुलढाणा दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और चौंका देने वाली घटना करार देते हुए ठाकरे ने एक बयान में कहा कि बीते एक साल में समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर दुर्घटनाओं में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'लेकिन सरकार ने इन हादसों को रोकने के लिए कुछ भी नहीं किया. उम्मीद है कि बुलढाणा हादसे से सरकार की आंखें खुलेंगी.'

ये भी पढ़ें- बुलढाणा हादसे वाली जगह पर पहुंचे शिंदे और फडणवीस, हादसे में 26 यात्रियों की मौत, पुलिस हिरासत में बस ड्राइवर और कंडक्टर

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details