दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सीएम योगी ने शहीद विंग कमांडर के परिवार को मुआवजा देने की घोषणा की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा के दिवंगत विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का एलान किया है.

etv bharat
सीएम योगी

By

Published : Dec 10, 2021, 5:50 PM IST

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा के दिवंगत विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान (Wing Commander Prithvi Singh Chauhan ) को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिवार से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने शहीद परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का एलान किया है.

इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल, मेयर नवीन जैन और शहर के विधायक भी उनके साथ मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि विंग कमांडर उसी हेलीकॉप्टर में मौजूद थे, जो दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. परिवार के सभी सदस्यों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.'

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस हादसे से पूरा देश आहत है. सभी भारतवासी अपनी संवेदनाओं के साथ शहीद परिवारों के साथ खड़े हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीद परिवार के साथ है. राज्य की ओर से शहीद परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, एक सदस्य को सरकारी नौकरी और किसी एक संस्था का नाम शहीद के नाम पर रखा जाएगा.

पढ़ें - देश के पहले CDS बिपिन रावत का अंतिम सफर, 17 तोपों से दी गई सलामी

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली पहुंचकर सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत अन्य शहीद सैन्य अफसरों को श्रद्धांजलि दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details