दिल्ली

delhi

किसानों से बातचीत के लिए तैयार है सरकार, कृषि कानूनों पर आपत्ति खुलकर बताएं

By

Published : Jun 25, 2021, 3:29 PM IST

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ने कहा है कि हमने किसानों की परेशानियों के समझने का प्रयत्न किया है. आज भी भारत सरकार पूरा मन रखती है कि जिस प्रावधान पर उन्हें (किसानोंं को) आपत्ति है वे खुले मन से बताएं.

नरेंद्र सिंह तोमर
नरेंद्र सिंह तोमर

भोपाल : केंद्रीय कृषि मंत्री (Agriculture Minister ) ने नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा है कि अगर किसान कृषि कानूनों में किसी भी तरह के संशोधन पर बात करने के लिए प्रस्ताव भेजते हैं, तो सरकार उनसे बातचीत के लिए तैयार है.

केंद्रीय कृषि मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'किसान यूनियन के नेताओं से भारत सरकार 10-11 बार बात कर चुकी है. 50 घंटे से अधिक चर्चा चली है. हमने उनकी परेशानियों के समझने का प्रयत्न किया है. आज भी भारत सरकार पूरा मन रखती है कि जिस प्रावधान पर उन्हें आपत्ति है वे खुले मन से बताएं.'

तोमर ने आगे कहा कि हम विचार और निराकरण करने के लिए तैयार हैं. जब भी किसानों की ओर से प्रस्ताव आएगा तो निश्चित रूप से हम बातचीत के लिए स्वागत करेंगे.

नरेंद्र सिंह तोमर का बयान

पढ़ें - सिसोदिया ने ऑक्सीजन कमेटी की रिपोर्ट का सच लाया सामने, बोले- झुठ बोल रही है भाजपा

वहीं गुरुवार को हुई सर्वदलीय बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि धारा 370 समाप्ति के बाद जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह शांति है. पंचायती राज मंत्रालय, केंद्र सरकार ने वहां पंचायतों के विकास के लिए एक बड़ी राशि दी है. प्रधानमंत्री की कल की बैठक बहुत सराहनीय रही है. सभी लोगों ने बैठक को आशा भरी नजरों से लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details