दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

UP Assembly Election: लक्ष्मी जी साइकिल, हाथी या हाथ पर नहीं कमल के फूल पर आती हैं घर : राजनाथ

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह (Senior BJP leader Rajnath Singh) ने रविवार को फर्रूखाबाद व कासगंज में चुनावी दौरा किया. इस दौरान उन्होंने चुटीले अंदाज में विपक्षियों पर निशाना साधा (Targeted the opposition in a cheeky manner) और भाजपा की रीतियों-नीतियों का बखान किया. मीडिया से बातचीत में उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, 'भाजपा ने गन्ना किसानों के लिए काम किया. उसके बारे में मुझसे पूछिए, वहीं जिन्ना के बारे में सपा नेता बेहतर बता सकते हैं'.

By

Published : Jan 30, 2022, 7:19 PM IST

Updated : Jan 30, 2022, 9:16 PM IST

rajnath singh
राजनाथ सिंह

फर्रूखाबाद :फर्रूखाबाद/कासगंज : चुनावी दौरे पर यूपी पहुंचे केंद्रीय रक्षा मंत्री ने अपने ही अंदाज में मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में वोट डालने की अपील की. उन्होंने कहा कि 2017 में भाजपा सरकार बनने के बाद हम 4G की गति से उत्तर प्रदेश का विकास कर रहे हैं. यदि इस बार भी आप लोगों ने हमारी सरकार बनाई तो हम 5G की गति से देश-प्रदेश का विकास करेंगे.

लाल पोटली पर कसा तंज

राजनाथ सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी आजकल अपनी हर प्रेस कांफ्रेंस में एक लाल पोटली रख देती है. जनता में विश्वसनीयता कायम करने के लिए त्याग करना पड़ता है, केवल लाल पोटली से जनता विश्वास नही करेगी. समाजवादी पार्टी को इस सच्चाई को स्वीकार करना पड़ेगा कि दंगे केवल आपके कार्यकाल में ही क्यों होते हैं. उन्होंने अमृतपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी सुशील शाक्य के समर्थन में जनता से वोट मांगा.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान

यूपी में गोली ही नहीं गोला भी बनेगा

इसके पहले कासगंज जिले में पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधते कहा कि पिछली सरकारों के भ्रष्टाचार को जनता अब तक भुगत रही है. उन्होंने कहा कि देश का रक्षा मंत्री होने के नाते मैंने यह फैसला किया कि ब्रह्मोस मिसाईल केवल दूसरे राज्यों में ही क्यों बननी चाहिएं. ब्रह्मोस मिसाईल बननी चाहिए तो हिन्दुस्तान के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की धरती पर भी बननी चाहिए. अब उत्तर प्रदेश में केवल गोली नही बल्कि गोला भी बनेगा.

लक्ष्मी जी साइकल पर नहीं कमल के फूल पर आती हैं

राजनाथ सिंह ने कहा कि आप सब लोग चाहते हैं कि लक्ष्मीजी घर आएं. लक्ष्मीजी सायकल पर चढ़ कर नहीं आती, हाथी पर चढ़ कर नहीं आती, हाथ हिलाती नहीं आती. लक्ष्मीजी आती हैं तो कमल के फूल पर सवार होकर आती हैं. उन्होंने कहा कि हमने गन्ना किसानों को करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपए का भुगतान किया है. जब कोरोना का संकट आया तो देश के अस्सी करोड़ गरीबों को मुफ्त अनाज देने की व्यवस्था की गई. गरीब परिवारों को मुफ्त गैस सिलेंडर देने की व्यवस्था की गई.

इन प्रत्याशियों का किया प्रचार-प्रसार

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Senior BJP leader and Union Defense Minister Rajnath Singh) रविवार को फर्रूखाबाद और कासगंज के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने स्थानीय भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार किया. केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राजेपुर भी आएंगे. बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के रविवार को राजेपुर एमडी कोल्ड में आने के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर एनएसई लखनऊ के प्रदीप कुमार ने सीओ अमृतपुर अजेय शर्मा, थानाध्यक्ष दिनेश कुमार गौतम के साथ सभास्थल का निरीक्षण किया. वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने भी जायजा लिया.

यह भी पढ़ें- लद्दाख को जल्द मिलेगा ओपन सिंथेटिक ट्रैक व एस्ट्रो टर्फ फुटबॉल स्टेडियम : प्रधानमंत्री मोदी

कासगंज में याद आए कल्याण सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कासगंज की सदर विधानसभा क्षेत्र में डोर-टू-डोर भ्रमण करते हुए बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र राजपूत के लिए वोट मांगे. इस दौरान राजनाथ सिंह के साथ विशाल जनसमूह चल रहा था. स्थानीय निवासियों ने रक्षामंत्री पर फूलों की वर्षा की. वहीं, अपने भाषण के दौरान राजनाथ सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह को याद किया. कहा कि वह जब भी कासगंज के आसपास के जनपदों में आते हैं तो उन्हें कल्याण सिंह की याद आती है.

गौरतलब है कि रविवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह कासगंज विधानसभा के ग्राम बढारी वैश्य गांव पहुंचे. यहां पहुंचने कि सूचना पर जनसमूह उमड़ पड़ा. ग्रामीणों ने राजनाथ सिंह पर फूलों की वर्षा करते हुए माला पहनाकर उनका स्वागत किया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गांव के दरवाजे दरवाजे पहुंचे और कासगंज सदर से बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र सिंह राजपूत के लिए वोट मांगे.

Last Updated : Jan 30, 2022, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details