दिल्ली

delhi

कानपुर में खाली प्लॉट से SBI में घुसे चोर, स्ट्रांग रूम से 2 किलो सोना किया पार

By

Published : Dec 23, 2022, 3:22 PM IST

कानपुर में सचेंडी स्थित एसबीआई में चोरों ने लाखों का सोना पार कर दिया. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कानपुर बैंक से सोना चोरी.
कानपुर बैंक से सोना चोरी.

कानपुर:शहर में कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के आला अफसर भले ही यह दावा करें कि अपराध नियंत्रित हो रहा है. मगर ऐसा बिल्कुल नहीं है. गुरुवार को जहां गोविंद नगर समेत अन्य क्षेत्रों में लगातार हत्या के मामले सामने आए थे, तो वहीं गुरुवार देर रात चोरों ने सचेंडी क्षेत्र में स्थित एसबीआई में सेंध लगाकर लाखों का सोना पार कर दिया. शुक्रवार सुबह जब बैंक कर्मी और अफसर बैंक पहुंचे तो टूटे लॉकर देखकर सन्न रह गए. आनन-फानन सचेंडी थाना को सूचना दी गई.

एसबीआई में लाखों का सोना चोरी होने की जानकारी मिलते ही पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड, डीसीपी, एसीपी समेत कई थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस के आला अफसरों का कहना है, कि बैंक के ठीक बगल में एक प्लॉट खाली पड़ा है. जिसमें झाड़ियां और जंगल जैसा वातावरण है. उसी प्लॉट के रास्ते से चोर बैंक के अंदर आए और लाखों रुपये का सोना चुरा ले गए।

एसबीआई सचेंडी शाखा में चोरी की खबर बहुत कम समय में ही ग्राहकों तक पहुंच गई, जो ग्राहक सुबह अपने किसी काम से बैंक पहुंचे थे, वो वहां अधिक संख्या में पुलिसकर्मियों को देख घबरा गए. हालांकि, जब उन्हें चोरी की जानकारी हुई तो सभी ने एक दूसरे को फोन कर यह जानकारी दी. थाना प्रभारी सचेंडी प्रद्युम्न कुमार सिंह ने बताया कि बैंक में सीसीटीवी कैमरा की गतिविधियां देखी जा रही हैं. सुरक्षाकर्मी और अन्य कर्मियों से पूछताछ जारी है. जल्द घटना का खुलासा करेंगे.

सचेंडी के भौंती में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के स्ट्रांग रूम में रखा सोना चोरी हो गया. बैंक के पीछे खाली प्लॉट के पास स्ट्रांग रूम की दीवार के नीचे से सुरंग बनाकर चोरों ने यह वारदात की. बैंक अफसरों के मुताबिक गोल्ड लोन के लिए जमा सोना चोरी हुआ था. ग्राहकों की लिस्ट से मिलान करके चोरी गए सोने का ब्योरा मालूम हो सकेगा. बैंक मैनेजर नीरज राय ने बताया कि 29 लोगों का करीब दो किलो सोना चोरी गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details