दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Gold Smuggling In Gujarat: सूरत इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक किलो सोना जब्त, दो महिला तस्कर गिरफ्तार

गुजरात के सूरत इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तस्करी अब तक कई तस्करी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. ताजा मामले में सारजाह से आने वाली एक फ्लाइट में दो महिला यात्रियों को एयरपोर्ट पर रोका गया, जिनके पास से 1 किलो सोने के जेवरात बरामद हुए हैं.

By

Published : Mar 14, 2023, 9:09 PM IST

gold smuggling at surat international airport
सूरत इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी

सूरत: गुजरात के सूरत इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तस्करी की घटनाएं कई बार सामने आई हैं. खासकर सारजाह की फ्लाइट्स में अब तक लाखों रुपये के सोने की तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं. अब एक बार फिर इस रूट की फ्लाइट से आ रही दो महिला यात्रियों के पास से लाखों रुपये का सोना जब्त किया गया है. कस्टम विभाग द्वारा संदिग्ध पाई गई बुर्का पहनने वाली दो महिलाओं की तलाशी ली गई, तो उनके पास से एक किलो सोने के आभूषण बरामद हुए.

हवाईअड्डे से बुर्का पहनकर बाहर निकल रही दो महिलाओं को सीमा शुल्क विभाग रोक लिया. टीम को उन पर संदेह हुआ तो उनकी और उनके सामान की तलाशी ली गई. तलाशी में इन महिलाओं के पास से सोने के आभूषण मिले, जिनका सीमा शुल्क अदा नहीं किया गया था. अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. बता दें कि इससे पहले भी तस्करी की कई कोशिशें सामने आई हैं, जिनमें तस्करों ने कई तरह की चीजें लाने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाए थे. लेकिन इसके बावजूद वे सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों की नजर में आ जाते हैं.

पढ़ें:Gujarat High Court: नशीले पदार्थों की तस्करी मामले में बच्चों को शामिल करने पर गुजरात हाईकोर्ट सख्त, नोटिस जारी

इस बार सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने कपड़ा खरीदने आई दो महिला यात्रियों से पूछताछ की. ये दोनों विदेशी महिलाएं हैं और इस बात की भी जांच शुरू कर दी गई है कि ये सोने के आभूषण सूरत क्यों लाई थीं. पूछताछ में इन दोनों महिलाओं ने अधिकारियों को बताया कि वे सूरत में कपड़ा खरीदने आई थीं. अधिकारी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि इस मामले में कितनी सच्चाई है. अधिकारी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि वे सूरत में किससे मिलने वाली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details