दिल्ली

delhi

जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री के लगेज से 2 करोड़ रुपए का 4 किलो सोना बरामद

By

Published : Apr 27, 2022, 5:34 PM IST

राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री के लगेज से 2 करोड़ मूल्य का 4 किलो सोना बरामद हुआ (Gold smuggling caught at Jaipur airport) है. सूत्रों के मुताबिक सांगानेर एयरपोर्ट पर शारजाह से पिछले दिनों आई एक फ्लाइट का सामान छूट गया था, जो कि मंगलवार रात को जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था. जांच पड़ताल में सामने आया कि प्रेस में सोना छुपा रखा है. तस्कर की तलाश की जा रही है.

4 kg gold recovered from passengers luggage
यात्री के लगेज से 4 किलो सोना बरामद (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर :राजस्थान केजयपुर एयरपोर्ट पर एक के बाद एक सोना तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के साथ ही अब डीआरआई भी एक्शन मोड में नजर आ रही है. डीआरआई की ओर से सोना तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. डीआरआई ने यात्री के लगेज से करीब 4 किलो तस्करी का सोना बरामद किया (Gold seized at Jaipur Airport) है. सोने की कीमत करीब 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक बीती देर रात यात्री का लगेज जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था. डीआरआई की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर लगेज की तलाशी ली, तो उसमें सोने से बनी प्रेस बरामद हुई. जिसका वजन करीब 4 किलो बताया जा रहा है. डीआरआई की टीम सोना तस्कर की तलाश में जुट गई है. सूत्रों के मुताबिक सांगानेर एयरपोर्ट पर शारजाह से पिछले दिनों आई एक फ्लाइट का सामान छूट गया था, जो कि मंगलवार रात को जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था. डीआरआई ने गुप्त सूचना के आधार पर संदिग्ध सामान की तलाशी ली. देर रात बैग से संदिग्ध आयरन बरामद हुई.

जांच पड़ताल में सामने आया कि प्रेस में सोना छुपा रखा है. बरामद सोना करीब 4 किलो बताया जा रहा है जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपए से ज्यादा आंकी गई है. डीआरआई की टीम पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह बैग किस यात्री का है. जयपुर एयरपोर्ट पर इस तरह का पहला मामला सामने आया है जिसमें यात्री पहले आ गया और सामान बाद में आया. सामान में सोना तस्करी पकड़ी गई. डीआरआई की टीम एयरपोर्ट पर अन्य सामानों की भी जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें - मणिपुर: कस्टम अधिकारियों ने तस्करों से जब्त किए 4.43 करोड़ के सोने के बिस्किट

जयपुर एयरपोर्ट पर लगातार पकड़ी जा रही सोना तस्करी से यह साफ हो गया है कि तस्करों ने जयपुर एयरपोर्ट को अपना ठिकाना बना लिया है. कस्टम विभाग और राजस्व आसूचना निदेशालय के अधिकारियों की मुस्तैदी से तस्करों के मंसूबे पूरे नहीं हो पाए. लगातार बढ़ रहे सोना तस्करी के मामलों को देखते हुए कस्टम विभाग और डीआरआई अलर्ट हो गई है. इसी तरह मंगलवार को भी डीआरआई ने करीब 55 लाख रुपए का 1 किलो सोना तस्करी का खुलासा किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details