दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लाखों श्रद्धालुओं ने किए साईं बाबा के दर्शन, भक्त ने भेंट किया सोने का मुकुट

नव वर्ष के आगमन पर देशभर में खुशियां मनाई जा रही है. महाराष्ट्र स्थित शिरडी साईं मंदिर में शनिवार रात से ही भक्तों का तांता लगा रहा. लाखाें भक्तों ने दर्शन किए (Sai Darshan). एक भक्त ने सोने का मुकुट दान किया.

By

Published : Jan 1, 2023, 3:59 PM IST

gold crown donated
भक्त ने भेंट किया सोने का मुकुट

देखिए वीडियो

शिरडी :नए साल की शुरुआत साईं दर्शन के साथ करने के लिए शिरडी में भक्तों का तांता लगा रहा. शनिवार रात से ही साईं दर्शन करने के लिए भक्तों की लंबी कतारें लगी रहीं.

नए साल 2023 की शुरुआत पर साईं के दर्शन करने के लिए लाखों भक्त शिरडी पहुंचे हैं. शिरडी के सर्वस्थ में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है. साईं मंदिरा से सटे द्वारकामाई, चावड़ी और खंडोबा मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहा. साईं बाबा का मंदिर भक्तों के दर्शन के लिए पूरी रात खुला रहा.

लाखों श्रद्धालु रात में साईं बाबा के दर्शन कर वापस लौट गए, लेकिन चूंकि आज साल का पहला दिन है, इसलिए कहा जा रहा है कि दिन में लाखों श्रद्धालु साईं समाधि के दर्शन करेंगे. इस बीच, नए साल के पहले दिन, बेंगलुरु के दंशुर साईंभक्त राजा दत्ता और शिवानी दत्ता ने 928 ग्राम वजन का सोने का मुकुट दान किया (gold crown donated to Saibaba Sansthan). मुकुट की कीमत करीब 47 लाख रुपये बताई जा रही है.

गौरतलब है कि इससे पहले हाल ही में महाराष्ट्र के शिरडी साईं बाबा मंदिर को हीरे जड़ित सोने का मुकुट दान किया गया था. ब्रिटेन के एक व्यवसायी ने ये मुकुट दान किया. 28 लाख रुपये की कीमत वाले मुकुट का वजन लगभग 368 ग्राम है. इंग्लैंड के व्यवसायी कनारी सुबारी पटेल ने साईंबाबा ट्रस्ट के सदस्यों को इसे सौंपा था.

पढ़ें- New Year 2023: राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details