दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Watch Gokak Falls : पर्यटकों को लुभा रहा कर्नाटक का गोकक फॉल्स, देखने आ रहे कई राज्यों के लोग

कर्नाटक में गोकक फॉल्स देखने पर्यटक जुट रहे हैं. बारिश के सीजन में यहां का नजारा देखते ही बनता है. 170 फीट की ऊंचाई से गिरता गोकक झरना मंत्रमुग्ध कर देने वाला है.

By

Published : Jul 24, 2023, 7:07 PM IST

Gokak Falls
गोकक फॉल्स

देखिए वीडियो

बेलगावी (कर्नाटक): उत्तरी कर्नाटक और पश्चिमी घाट में भारी बारिश के बीच भारत का नियाग्रा फॉल्स कहे जाने वाले गोकक फॉल्स को देखने पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है. झरने को देखने आने वाले पर्यटकों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है.

पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण घटप्रभा नदी का जल स्तर बढ़ गया है. ऐसे में 170 फीट की ऊंचाई से गिरता गोकक झरना मंत्रमुग्ध कर देने वाला है.

वीकेंड पर गोकक फॉल्स में भारी संख्या में पर्यटक जुटे. लोग अपने परिवार के साथ प्रकृति की सुंदरता का आनंद लेने आए. बेलगावी, बागलकोट और विजयपुर समेत पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में आए पर्यटकों ने मनमोहक नजारा देखा.

बैरिकेडिंग लगाई गई: पर्यटकों को झरने को नजदीक से देखने पर रोक लगा दी गई है. झरने के पास बैरिकेड लगा दिया गया है और पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है. लोगों को दूर से ही झरने का आनंद लेना पड़ रहा है. उन्हें निर्धारित स्थान पर खड़े होकर ही नजारा देखना पड़ रहा है.

अलग-अलग जगहों से पहुंचे पर्यटकों ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा, 'अच्छा होता अगर हमें इसे करीब से देखने का मौका दिया जाता. एहतियात के तौर पर हम दूर-दूर खड़े होकर प्रकृति की सुंदरता का आनंद ले रहे हैं.' मुंबई से पहुंची सुरेखा ने कहा,' इस झरने की खूबसूरती अद्भुत है.'

ये भी पढ़ें-

सैलानियों को लुभा रहा पवा जलप्रपात

महाराष्ट्र : प्रकृति का अद्भुत नजारा 'मांगेली झरना', पर्यटकों को करता है आकर्षित

ABOUT THE AUTHOR

...view details