दिल्ली

delhi

Chhattisgarh News : देवी दुर्गा की प्रतिमा को किया आग के हवाले, अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज

By

Published : Jun 4, 2023, 9:07 PM IST

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश की गई. मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले के एक गांव में शनिवार रात देवी दुर्गा की मूर्ति को मंदिर से निकालकर आग लगा दी गई. पुलिस के पहुंचने से पहले अराजक तत्व भाग निकले. गांववालों की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया है.

Goddess Durga idol set ablaze
देवी दुर्गा की प्रतिमा को किया आग के हवाले

राजनांदगांव:चुनावी साल में जहां छत्तीसगढ़ में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चली हैं. वहीं अराजक तत्व समाज का माहौल बिगाड़ने का एक भी मौका नहीं चूकते. बिरनपुर की घटना इसका ताजा उदाहरण है. एक छोटी सी घटना ने पूरे छत्तीसगढ़ में तनाव बढ़ा दिया था. तीन लोगों को जान भी गंवानी पड़ी. अब ऐसी ही कुछ साजिश राजनांदगांव में रचकर प्रदेश का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. शनिनार की रात नदी किनारे देवी दुर्गा की प्रतिमा को आग लगा दी गई. हालांकि सूचना जितनी तेजी से पुलिस तक पहुंची, उससे ज्यादा तेजी से आरोपी भागने में कामयाब रहे. पुलिस को मौके से जली हुई मूर्ति मिला, जिसके आधार पर अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया.

पुलिस अधिकारी ने की घटना की पुष्टि:छत्तीसगढ़ के मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले के एक गांव में अज्ञात लोगों ने मां दुर्गा की प्रतिमा में आग लगा दी. पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की. औंधी थाने के अधिकारी ने बताया कि"यह घटना शनिवार को सरखेड़ा गांव में हुई, जिसके बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कुछ लोगों ने एक मंदिर से मूर्ति को निकाल लिया और पास के नदी तट पर ले जाकर आग लगा दी. घटना की सूचना मिलने के बाद एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जिसने घटनास्थल से जली हुई मूर्ति को बरामद किया है."

Bemetara violence: बेमेतरा हिंसा में पांच आरोपियों की गिरफ्तारी, बिरनपुर में आगजनी का आरोप
Bemetara Violence: अरुण साव ने सरकार पर लगाया छ्त्तीसगढ़ को तालिबान बनाने का आरोप, प्रदेश को बताया भूपेश का जिहादगढ़!
Bemetara Violence : बिरनपुर में बाप बेटे की हत्या के आरोप में 8 गिरफ्तार, अलग-अलग थाना क्षेत्र के हैं सभी

स्थानीय लोगों की शिकायत पर केस दर्ज:मामले में स्थानीय निवासियों की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153A (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के खिलाफ काम करना) और धारा 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को नुकसान पहुंचाना या अपवित्र करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. सूत्रों के मुताबिक घटना से आक्रोशित ग्रामीण सोमवार को औंधी थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

(Source-PTI)

ABOUT THE AUTHOR

...view details