दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 30, 2021, 8:02 PM IST

ETV Bharat / bharat

'God Of Potholes': गड्ढों से भरी सड़क की मरम्मत के लिए 'पूजा' कर किया प्रदर्शन

कर्नाटक में भारी बारिश से हाल बेहाल है. सबसे ज्यादा चिंताजनक स्थिति राजधानी बेंगलुरु की सड़काें की है. बेंगलुरु की सड़काें पर जगह-जगह गड्ढे हाे गए हैं. इसके खिलाफ वहां लाेगाें ने अनोखा विरोध-प्रदर्शन किया.

बेंगलुरु में प्रदर्शन

बेंगलुरु: हाल ही में हुई बारिश के कारण कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं. बेंगलुरु की सड़काें पर जगह-जगह गड्ढे हाे गए हैं.

नतीजतन, दुर्घटना के मामलों में वृद्धि हुई है. लाेगाें का आराेप है कि बीबीएमपी (ब्रुहाट बेंगलुरु महानगर पालिका) ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. इसके विराेध में बेंगलुरु के लोगों ने अनोखा विरोध-प्रदर्शन किया.

बेंगलुरु के कॉक्स टाउन में चार्ल्स कैंपबेल रोड पर लोगाें ने गड्ढों के चारों ओर रंगोली बनाकर इसे फूलों से सजाकर 'गड्ढों के देवता' (God Of Potholes) की पूजा की. इसके लिए एक पुजारी को भी बुलाया गया. साथ ही यह प्रार्थना भी की गई कि वाहन सवारों के साथ यहां काेई हादसा न हाे. लाेगाें ने चेतावनी दी कि बीबीएमपी ने इन गड्ढों को जल्द ठीक नहीं किया ताे बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

आपकाे बता दें कि पिछले महीने बेंगलुरु में दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली एक 7 वर्षीय बच्ची ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से बेंगलुरु में गड्ढों काे ठीक कराने की अपील के साथ एक वीडियो तैयार किया है. उसने गड्ढों से भरी सड़कों को भरने के लिए अपनी पॉकेट मनी भी देने की पेशकश की.

एल धवानी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लाेगाें ने छोटी बच्ची की सामाजिक सरोकार के लिए उसकी प्रशंसा की है. धवानी ने बोम्मई को 'थाटा' (दादा) के रूप में संबोधित किया है और कहा कि बेंगलुरु की सड़कों की स्थिति दयनीय है, वे गड्ढों से भरे हैं. कृपया इन गड्ढों को ठीक करवाएं.

पढ़ें :मुंडका: खराब सड़क होने के कारण जलभराव की समस्या, राहगीरों को हो रही परेशानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details