दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दोनों टीका लगाए पर्यटकों को गोवा आने की छूट : सीएम प्रमोद सावंत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Chief Minister Pramod Sawant) ने कहा कि दोनों टीकाकरण शॉट लेने वाले पर्यटकों को बिना कोविड निगेटिव प्रमाण पत्र के राज्य में आने की अनुमति दी जाएगी.

By

Published : Jun 28, 2021, 2:52 PM IST

Updated : Jun 28, 2021, 2:59 PM IST

प्रमोद सावंत
प्रमोद सावंत

पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Chief Minister Pramod Sawant)ने सोमवार को कहा कि दोनों टीकाकरण शॉट लेने वाले पर्यटकों को बिना कोविड निगेटिव प्रमाण पत्र के राज्य में आने की अनुमति दी जाएगी. राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बात करते हुए सावंत ने यह भी कहा कि गोवा में पॉजिटिविटी दर छह प्रतिशत तक गिर गई है, जबकि यह भी कहा कि रिकवरी दर में भी इसी तरह की वृद्धि हुई है.

सावंत ने कहा कि जिन लोगों ने दोनों टीकाकरण शॉट लिए हैं और जिनके पास पूर्ण टीकाकरण प्रमाण पत्र है, उन्हें गोवा में आने की अनुमति दी जाएगी. यह उन लोगों के लिए हो सकता है जो पर्यटन, व्यवसाय या अन्य कारणों से आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार गोवा के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर टेस्ट सुविधाएं स्थापित करने के लिए निजी पथ प्रयोगशालाओं के साथ बातचीत कर रही है.

यह भी पढ़ें-वैक्सीन की दोनों डोज लगाकर असम आने वालों को कोविड के अनिवार्य परीक्षण से छूट

राज्य में कोविड की स्थिति के बारे में बोलते हुए सावंत ने कहा कि आने वाले दिनों में पॉजिटिविटी दर गिरकर पांच प्रतिशत होने की संभावना है.

सावंत ने कहा कि कोविड नियंत्रण में आ रहा है. पॉजिटिविटी दर घट रही है, रिकवरी दर बढ़ रही है. रिकवरी दर वर्तमान में छह प्रतिशत है. आने वाले दिनों में यह घटकर पांच प्रतिशत हो जाएगी. 30 जुलाई तक, हमने पहली खुराक का 100 प्रतिशत कवर कर लेंगे.

(आईएएनएस)

Last Updated : Jun 28, 2021, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details