दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Hyderabad Kidnapping Case: गोवा पुलिस ने हैदराबाद के दो निवासियों को अपहरण से छुड़ाया, 11 गिरफ्तार

हैदराबाद के दो लोगों का अपहरण किए जाने के मामले में गोवा पुलिस ने हैदराबाद पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही लोगों को अपहरण से मुक्त करा दिया गया है. मामले की हैदराबाद पुलिस जांच कर रही है.

11 arrested in kidnapping case
अपहरण के मामले में 11 गिरफ्तार

By

Published : Feb 19, 2023, 5:43 PM IST

Updated : Feb 19, 2023, 5:57 PM IST

पणजी : गोवा पुलिस ने हैदराबाद के दो निवासियों को मुक्त कराकर 11 लोगों को हिरासत में लिया है, जिन्होंने पीड़ितों के नियोक्ता के साथ विवाद के बाद उन्हें कथित रूप से बंधक बना लिया था. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक (उत्तर) निधिन वलसन ने शनिवार शाम पत्रकारों को बताया कि मामले में प्राथमिकी हैदराबाद में दर्ज की गई थी. उन्होंने बताया कि आरोपियों का खनन गतिविधियों को लेकर शिकायतकर्ता जयराम कुमार से कुछ विवाद था जिसके बाद उन्होंने कथित तौर पर उनके दो कर्मचारियों को गोवा बुलाया एवं बंधक बना लिया तथा छोड़ने के लिए कुमार से चार करोड़ रुपये की फिरौती मांगी.

उन्होंने बताया कि हैदराबाद पुलिस से सूचना मिलने के बाद गोवा पुलिस ने एक टीम गठित की और आरोपियों को गोवा की राजधानी पणजी के पास बम्बोलिम इलाके में ढूंढ निकाला. उन्होंने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया था. साथ ही इस अभियान में हैदराबाद पुलिस भी शामिल थी. साथ ही उन्होंने कहा कि मामले में मडगाव-गोवा के अल्ताफ शाह सैयद नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, इसके प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से कथित तौर पर जुड़े होने की भी जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि विस्तृत जांच के लिए सभी आरोपियों को हैदराबाद पुलिस को सौंप दिया जाएगा.

फिलहाल पुलिस एक आरोपी के पीएफआई से जुड़े जाने की बात सामने आने के बाद गंभीरता से उसकी पड़ताल में जुट गई है. जांच के दौरान पीएफआई से अन्य आरोपियों के जुड़े होने को लेकर भी पुलिस पता लगा रही है कि कौन-कौन इस संगठन के जुड़े हुए हैं. इसके अलावा इन लोगों के द्वारा संगठन में कौन-कौन से कार्य किए जा रहे हैं आदि के बारे में पता लगाएगी.

ये भी पढ़ें - Accused arrested After 32 years: मुंबई में लूटपाट मामले में फरार चल रहा आरोपी 32 साल बाद गिरफ्तार

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Feb 19, 2023, 5:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details