दिल्ली

delhi

शादी करने घर से भागी लड़की, सैलरी जान किया इनकार

By

Published : Jun 16, 2021, 7:48 PM IST

Updated : Jun 16, 2021, 8:07 PM IST

फेसबुक पर नाबालिग बालिका को नालाबिग बालक से प्यार हो गया. शादी का वादा हुआ, बालिका आगरा से धौलपुर पहुंच गई. लेकिन एक छोटी सी बात ने दोनों के प्यार में इतनी खटास पैदा कर दी कि अब बालिका ने शादी करने के इनकार दिया. गजब तो तब हो गया, जब बालिका ने वापस आगरा अपने माता-पिता के पास जाने से भी मना कर दिया.

married
marriedmarried

धौलपुर :फेसबुक (Facebook) से शुरू हुई बातचीत इतनी बढ़ी कि दो नाबालिगों ने जीवन भर साथ रहने का फैसला कर लिया. प्रेमी (Lover) के साथ शादी करने के लिए आगरा (Agra) निवासी 16 साल की नाबालिग बालिका घर से भागकर धौलपुर (Dholpur) आ गई. लेकिन दोनों नाबालिगों के प्यार को बालक की कम सैलरी ने नफरत में बदल दिया और जीवन भर साथ रहने का फैसला बदलते हुए बालिका ने प्रेमी के साथ जाने से इनकार कर दिया.

बता दें, धौलपुर रेलवे स्टेशन पर दोनों नाबालिग को संदिग्ध अवस्था में देख चाइल्ड हेल्प लाइन में उन्हें बाल कल्याण समिति सदस्य गिरीश गुर्जर और बृजेश मुखरिया के समक्ष पेश किया गया. जहां से बालक को आम्बेडकर छात्रावास कोविड सेंटर और बालिका को चाइल्ड लाइन भेजा गया.

सैलरी पर भड़की नाबालिग प्रेमिका ने नाबालिग प्रेमी को ठुकराया.

गिरीश गुर्जर के मुताबिक, बालिका आगरा (उत्तर प्रदेश) की रहने वाली है. वहीं बालक धौलपुर का निवासी है. दोनों बालक-बालिका एक-दूसरे को पसंद करते थे और कहीं दूर जाकर शादी करना चाह रहे थे. इसके लिए बालिका आगरा से भागकर धौलपुर आ गई. बालिका ने जब बालक से उसकी सैलरी पूछी तो बालक ने 1,400 रुपए बताई. उसके बाद बालिका ने साथ जाने और शादी करने से साफ इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें:प.बंगाल के पूर्व मंत्री सोवन चटर्जी ने अपनी सारी संपत्ति बैसाखी के नाम की

बाल कल्याण समिति सदस्य ने बताया, बालक की सैलरी 1,400 रुपए पता चलने के बाद बालिका ने जहां बालक के साथ जाने से इनकार कर दिया. वहीं उसने पिता के घर भी नहीं जाने की इच्छा जताई है. क्योंकि उसके पिता शराब के नशे में मारपीट करते हैं. बालिका के परिजनों को सूचना देकर उन्हें धौलपुर बुलाया गया है. फिलहाल, बालिका को चाइल्ड लाइन में रखा गया है. परिजनों के आने के बाद बालिका के सर्वोत्म हित को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा.

Last Updated : Jun 16, 2021, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details