दिल्ली

delhi

LOVE JIHAD: झारखंड में एक और लव जिहाद का मामला, धर्मांतरण का दबाव डालने पर बेटी ने की आत्महत्या

By

Published : Jun 2, 2023, 10:06 AM IST

रांची के खलारी में एक लड़की ने आत्महत्या कर ली है. परिजनों ने आरोप लगाया है कि लड़की के ऊपर उसका प्रेमी धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा था. इसी से तंग आ कर उसने जान दे दी.

Girl committed suicide in Ranchi
Girl committed suicide in Ranchi

रांचीः खलारी इलाके में रहने वाली एक नाबालिग लड़की ने बुधवार की देर रात आत्महत्या कर ली. नबालिग के परिजनों का आरोप है कि खलारी के ही रहने वाले एक दूसरे धर्म के लड़के से उनकी बेटी का संबंध था. लड़का लगातार उनकी बेटी पर धर्मांतरण करने का दबाव बना रहा था इसी वजह से उसने जान दे दी.

ये भी पढ़ेंः झारखंड के कारोबारी पर मॉडल ने लगाया लव जिहाद का आरोप, पीएम मोदी और सीएम हेमंत सोरेन से मांगी मदद

आरोपी भी नाबालिगःखलारी थाना प्रभारी फरीद आलम ने बताया कि पिता के बयान पर लड़के के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. लड़का भी नाबालिग है. लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि नाबालिग लड़के ने उनकी बेटी से अपना धर्म छिपाकर दो वर्ष पूर्व रांची के पहाड़ी मंदिर में शादी कर ली थी. इसके बाद वह लड़की पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा, जिसकी वजह से उसकी बेटी ने आत्महत्या कर ली.

नाबालिग का है एक बेटाःआत्महत्या करने वाली नाबालिग लड़की का एक बच्चा भी है. लड़की के परिजनों का आरोप है कि बच्चा भी आरोपी नबालिग लड़के का ही है. लड़की के पिता ने थाने में दिए आवेदन में आरोप लगाया है कि 31 मई को रात के समय उन्होंने खुद अपनी बेटी को लड़के के साथ बात करते हुए पकड़ा था. पूछताछ करने पर यह जानकारी मिली थी कि लड़का उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा है ताकि वह उसे अपने साथ रख सके.

जांच में जुटी पुलिसः खलारी थाना प्रभारी फरीद आलम ने बताया कि लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए रांची के रिम्स भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की असली वजह का खुलासा होगा. वहीं पुलिस की जांच में आरोपी लड़के को नाबालिग पाया गया है. उसे जुवेनाइल कोर्ट में पेश करने के बाद बाल सुधार गृह भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details