दिल्ली

delhi

सोशल मीडिया या फोन पर ढूंढ़ रहे हैं महिला मित्र तो पढ़ें यह खबर

By

Published : Feb 18, 2022, 9:57 PM IST

आप सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. नए-नए लोगों से दोस्ती आपका शगल है. तो यह खबर आपके लिए है. ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने विजयनगर (Ghaziabad Police Arrested Three Vicious) इलाके में ठगों के एक गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. इनमें से एक विदेशी नागरिक सोशल मीडिया पर लड़की बन कर लोगों से दोस्ती करता था. और फिर उनसे ठगी करता था. पुलिस टीम ने इस गिरोह के तीन शातिरों को गिरफ्तार करके लाखों की ठगी के कई मामलों का खुलासा किया है. आरोपियों के कब्जे से 32 एटीएम कार्ड, 5 मोबाइल, पासपोर्ट और चेक बुक के अलावा फर्जी आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं.

Ghaziabad Police Arrested Three Vicious
ग़ाज़ियाबाद पुलिस

दिल्ली/गाजियाबाद : आप सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. नए-नए लोगों से दोस्ती आपका शगल है. तो यह खबर आपके लिए है. यूपी पुलिस ने विजयनगर (UP Police Arrested Three Vicious) इलाके में ठगों के एक गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. इनमें से एक विदेशी नागरिक सोशल मीडिया पर लड़की बन कर लोगों से दोस्ती करता था. और फिर उनसे ठगी करता था. पुलिस के मुताबिक नाइजीरियाई युवक सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए लोगों से लड़की की आवाज़ में बातें करता था. इस तरह लोगों को अपने जाल में फांसकर उगाही का काम करता था. जबकि शातिर आरोपी प्रिंस और अरविंद बैंकों में अलग-अलग खाते फर्ज़ी दस्तावेज के जरिए खुलवाते थे. जिसमें लोगों से ठगी गई रकम मंगाई जाती थी.

ग़ाज़ियाबाद पुलिस

पुलिस टीम ने इस गिरोह के तीन शातिरों को गिरफ्तार करके लाखों की ठगी के कई मामलों का खुलासा किया है. आरोपियों के कब्जे से 32 एटीएम कार्ड, 5 मोबाइल, पासपोर्ट और चेक बुक के अलावा फर्जी आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं. पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह (Gang Of Fraud) के शातिर प्रिंस और अरविंद के साथ ही एख नाइजीरियाई युवक को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने एक नाइजीरियाई समेत तीन शातिरों को किया गिरफ्तार, 90 लाख की ठगी का खुलासा
पुलिस के मुताबिक लंदन में बैठे इस नाइजीरियाई युवक ने भारतीय युवकों के साथ मिलकर ठगी का खूबसूरत जाल बुना. लड़की की आवाज में उसने भारतीय लोगों को फोन करके इस जाल में फंसाया. इसके बाद लाखों रुपए की ठगी की वारदात अंजाम दिया. पुलिस ने नाइजीरियाई नागरिक समेत तीन आरोपियों से पूछताछ में कई मामले का खुलासा किया है.ग़ाज़ियाबाद के एसपी सिटी ने बताया कि जेनिफर जेनसन नाम की एक युवती विजय नगर इलाके में रहने वाले कारोबारी से बात करती थी. दोनों की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी. दरअसल यह जेनिफर लड़की नहीं थी, बल्कि यही नाइजीरियाई युवक था. जो लड़की की आवाज में भारतीय व्यक्ति से बात करता था.

कुछ समय पहले यह नाइजीरियाई युवक भारत आया. उसने पीड़ित को फोन करके कहा कि उसका कस्टम ड्यूटी से जुड़ा हुआ मामला फंस गया है. नाइजीरियाई ने पीड़ित व्यक्ति को बताया कि कस्टम का मामला सॉल्व करने के लिए 7 लाख लगेंगे. उसमें दोस्ती का वास्ता देकर अपने अकाउंट में रुपए ट्रांसफर करवा लिए. अपने दो साथियों प्रिंस और अरविंद को उसने कस्टम के अधिकारी के रूप में पेश किया.

पढ़ें : कॉल सेंटर की आड़ में चल रहे ठगी गिरोह का भंडाफोड़, 9 महिलाओं समेत दर्जनभर आरोपी गिरफ्तार

इसी तरह से करीब नब्बे लाख रुपए की ठगी (Ninety lakh rupees fraud exposed) नाइजीरिया युवक अपने साथियों के साथ मिलकर कर चुका है. पुलिस ने आरोपी नाइजीरियाई एका डीडीयर, उसके साथी प्रिंस और अरविंद को गिरफ्तार कर लिया है. इनसे नब्बे लाख रुपए के फ्रॉड से संबंधित डिटेल मिली है. 32 एटीएम कार्ड, 5 मोबाइल, पासपोर्ट और चेक बुक के अलावा फर्जी आधार कार्ड भी बरामद किए गए हैं. पुलिस इनके बाकी साथियों की तलाश में जुटी हुई है. आरोपियों के खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने जेल भेज दिया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details