दिल्ली

delhi

कर्नाटक : सेनिटाइजेशन, दवाओं एवं जरूरी सामान पहुंचाने के लिए इस्तेमाल होगा ड्रोन

By

Published : Apr 30, 2021, 10:39 PM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक में सेनिटाइजेशन, दवाओं एवं जरूरी सामान पहुंचाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने स्वयं शुक्रवार को निषिद्ध क्षेत्र को ड्रोन से विषाणु मुक्त करने की शुरुआत की.

इस्तेमाल होगा ड्रोन
इस्तेमाल होगा ड्रोन

बेंगलुरु : कर्नाटक में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के उद्देश्य से निषिद्ध क्षेत्रों को विषाणु मुक्त करने के साथ-साथ प्रभावित लोगों को दवा एवं जरूरी सामान पहुंचाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा.

बेंगलुरु मध्य के सांसद पीसी मोहन और गरुड एयरोस्पेस ने मिलकर यह पहल शुरू की है. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने स्वयं शुक्रवार को निषिद्ध क्षेत्र को ड्रोन से विषाणु मुक्त करने की शुरुआत की.

इस मौके पर येदियुरप्पा ने कहा, इस मुश्किल समय में आपात दवाओं और टीके की समय से आपूर्ति अहम है. मैं प्रसन्न हूं कि देश में पहली बार दवाओं की आपूर्ति करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है और इसके जरिये सार्वजनिक स्थलों को विषाणु मुक्त किया जा रहा है.

पढ़ें-70 साल में मिली स्वास्थ्य संरचना की विरासत पर्याप्त नहीं, राजनीति न करें : कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, मैं गरुड एयरोस्पेस और मोहन के प्रयास की प्रशंसा करता हूं.

मुख्यमंत्री ने बताया कि 35 से 40 किलोग्राम सामान ढोने में सक्षम ड्रोन का इस्तेमाल सेनिटाइजेशन के अलावा दवाओं एवं जरूरी सामान की आपूर्ति में किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details