दिल्ली

delhi

Mahasamund : महासमुंद में एक करोड़ का गांजा जब्त, दो सगे भाई कर रहे थे तस्करी

By

Published : Mar 31, 2023, 9:15 PM IST

महासमुंद में सात सौ किलो गांजा जब्त किया गया है. आरोपी शातिराना तरीके से गांजे को छिपाकर ले जा रहे थे.लेकिन पुलिस की पैनी नजर से नहीं बच सके. जब्त किए गए गांजे की कीमत एक करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है. smuggling of hemp in Mahasamund

smuggling of hemp in Mahasamund
सात सौ किलो गांजा जब्त

महासमुंद में एक करोड़ का गांजा जब्त

महासमुंद :छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक बार फिर गांजा तस्करी के नेटवर्क को क्रैक करने में सफलता हासिल की है. इस मामले में पुलिस ने ट्रक में एमपी ले जा रहे गांजा को जब्त करने के साथ दो अंतरराज्यीय तस्करों की गिरफ्तारी भी की है. इस 700 किलो गांजे को पुलिस ने जब्त किया है, उसकी कीमत 1 करोड़ 40 लाख रुपए बताई जा रही है. जिन दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा है, वो आपस में भाई हैं. ये दोनों ओडिशा से गांजा लेकर एमपी जा रहे थे, लेकिन मुखबिर की सूचना पर पुलिस के चंगुल में फंस गए.

साइबर सेल की कार्रवाई : साइबर सेल और सिंघोड़ा थाना की टीम ने अवैध गांजा तस्करी पर बड़ी कार्रवाई की है. टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, तस्कर ओडिशा से भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ गांजा ट्रक में छिपाकर एमपी ले जा रहे हैं. नेशनल हाईवे 53 में पुलिस ने नाकेबंदी की. कुछ समय बाद ओडिशा की ओर से महाराष्ट्र पासिंग का ट्रक आया. ट्रक में 2 व्यक्ति सवार थे, जिनसे ट्रक में रखे सामान के बारे में पूछताछ की गई.

ये भी पढ़ें- कार से 16 लाख की गांजा तस्करी आरोपी गिरफ्तार

मुर्रा के नीचे करोड़ों का गांजा : ट्रक में सवार लोगों को जब उतारकर पूछा गया कि ट्रक में क्या है तो दोनों ने मुर्रा होने की बात कही. इसके बाद पुलिस की टीम ने ट्रक को खंगाला. टीम को मुर्रा के नीचे बोरियों में खाकी रंग के प्लास्टिक टेप में लिपटा हुआ 700 किलोग्राम यानी सात क्विंटल गांजा मिला. जिसके बारे में पूछताछ करने पर तस्करों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया. आरोपियों के कब्जे से 700 किलो गांजा ,एक ट्रक, एक मोबाइल और 800 रुपए पुलिस ने जब्त किया है. फिलहाल दोनों तस्कर भाइयों को नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details