दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बाल सुधार गृह में दरिंदगी, पहले की मारपीट फिर बांधकर किया कुकर्म

बाल सुधार गृह में बंद दो लड़कों से मारपीट और कुकर्म का मामला (Misdeeds in juvenile home Jaipur) सामने आया है. पांच लड़कों की गैंग ने जेल में कुछ लड़कों को पीटा और उनमें से दो के साथ कुकर्म किया. पुलिस ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Nov 10, 2022, 3:18 PM IST

juvenile home Jaipur, Misdeeds With Two Boys in Jaipur
बाल सुधार गृह में दरिंदगी.

जयपुर.राजधानी के ट्रांसपोर्ट नगर थाना इलाके में स्थित बाल सुधार गृह यानि 18 वर्ष तक की उम्र के बच्चों की जेल में बड़ा अपराध हो गया. बाल सुधार गृह में बंद पांच लड़कों की गैंग वहां बंद कुछ लड़कों को पीटा और उनमें से दो के साथ अप्राकृतिक संबध (Misdeeds in juvenile home Jaipur) बनाए. विरोध करने पर उन्हें बुरी तरह से पीटा और बांधकर गंदा काम किया. इस टॉर्चर के बारे में जब मैनेजमेंट को पता चला तो बुधवार देर रात इसकी जानकारी पुलिस को दी गई.

मामले की गंभीरता को देखते हुए इस पूरे घटनाक्रम की जांच आरपीएस अफसर को सौंपी गई है. आदर्श नगर एसीपी हवा सिंह इस मामले की जांच पड़ताल में जुट गए हैं. आज पीड़ित लड़कों का मेडिकल करवाया जाएगा. एसीबी आदर्श नगर हवा सिंह ने बताया कि 18 और 24 साल के दो युवकों के साथ यह घटनाक्रम हुआ है. दोनो मूल रुप से अलवर के रहने वाले हैं लेकिन काफी समय से यहीं बंद हैं. आरोप है कि उनके साथ पांच लड़कों की गैंग ने मारपीट की.

पढ़ें- बेटे से कुकर्म का आरोप, पिता के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज

मुकदमा नंबर 265 दर्ज कराने वाले पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह अपने कमरे में सो रहा था, रात को पांच लड़के उसके पास आए और उसे नींद में ही बंधक बनाया. उसके बाद उसकी पैंट फाड़ दी और कई बार गंदा काम किया. किसी को बताने पर फिर से गंदा काम करने की धमकी दी. मुकदमा नंबर 266 दर्ज कराने वाले पीडित ने पुलिस को बताया कि पिछले कुछ दिनों में कई बार उसके साथ इन्हीं पांचों लड़कों ने गंदा काम किया हैं.

पुलिस ने नामजद आरोपियों पर केस दर्ज किया है. जिन लड़कों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है वह रेप, हत्या समेत अन्य गंभीर धाराओं में बंद हैं. पुलिस ने बताया कि केस दर्ज कराने वाले लड़के की उम्र 24 साल है और दूसरे की 18 साल है.

बाल सुधार गृह से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि सुधार गृह में दो सेल बनाए गए हैं. एक में 18 साल तक के अपचारियों को रखा जाता है और दूसरी में उन्हें रखा जाता है जिनकी उम्र 18 साल से ज्यादा हो जाती है. जिनकी उम्र 18 साल से ज्यादा हो जाती है उनके लिए अलग नियम लागू किए जाते हैं. हालांकि दोनों को एक ही भवन में रखा जाता है, लेकिन दोनो के सैल अलग होते हैं. पांचों नामजद आरोपियों की उम्र 17 साल से लेकर 20 साल तक बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details