दिल्ली

delhi

गांधी परिवार मुझे और खड़गे को अपना आशीर्वाद दे रहा है : शशि थरूर

By

Published : Oct 9, 2022, 9:12 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव (Congress presidential poll) को लेकर शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे में मुकाबला है. रविवार को थरूर मुंबई में थे. शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा कि गांधी परिवार चुनाव में उनका और दूसरे उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन कर रहा है.

Shashi Tharoor
शशि थरूर

मुंबई : कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने रविवार को कहा कि गांधी परिवार चुनाव में उनका और दूसरे उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन कर रहा है और दोनों में से किसी के प्रति पक्षपातपूर्ण रवैया नहीं अपना रहा है. यहां महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात के बाद थरूर ने संवाददाताओं से कहा कि उनका उद्देश्य 2024 के चुनाव से पहले कांग्रेस को मजबूत बनाना है.

उन्होंने कहा, 'गांधी परिवार मुझे और खड़गे जी को अपना आशीर्वाद दे रहा है. क्योंकि, हम कांग्रेस को मजबूत करने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं.' थरूर ने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि खड़गे और उनके बीच चुनावी मुकाबला एक 'आधिकारिक उम्मीदवार' (खड़गे) और एक 'अनाधिकारिक उम्मीदवार' (थरूर) के बीच है, जैसा कि कुछ नेता दावा कर रहे हैं.

थरूर ने कहा, 'गांधी परिवार के साथ संवाद के बाद मैं आश्वस्त हुआ कि उनकी तरफ से मेरे या खरगे के प्रति कोई पक्षपातपूर्ण रवैया नहीं है.' उन्होंने कहा कि भाजपा को विपक्ष का हिस्सा बनने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए क्योंकि 2024 के चुनाव के बाद उन्हें वहीं बैठना होगा.

गौरतलब है कि एक दिन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव पर भाजपा को आड़े हाथों लिया था. राहुल ने कहा था कि दोनों उम्मीदवारों के अपने-अपने कद हैं. राहुल ने कहा, 'कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के लिए लड़ने वाले दोनों उम्मीदवारों की अपनी स्थिति के साथ-साथ अपने-अपने दृष्टिकोण भी हैं. किसी को भी 'रिमोट कंट्रोल' कहना दोनों का अपमान है.'

पढ़ें- मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा: थरूर से मुकाबला देश और कांग्रेस की बेहतरी के लिए

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details