दिल्ली

delhi

By

Published : May 26, 2022, 2:28 PM IST

ETV Bharat / bharat

ड्राइविंग के दौरान Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर का Front Suspension टूटा

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी एक और दुखद घटना में, एक उपयोगकर्ता ने दावा किया है कि सवारी करते समय उसके ओला एस1 प्रो का फ्रंट सस्पेंशन टूट गया. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर श्रीनाध मेनन ने कंपनी से अनुरोध किया कि वह स्कूटर को बदल दे.

ड्राइविंग के दौरान Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर का Front Suspension टूटा
ड्राइविंग के दौरान Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर का Front Suspension टूटा

नई दिल्ली: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी एक और दुखद घटना में, एक उपयोगकर्ता ने दावा किया है कि सवारी करते समय उसके ओला एस1 प्रो का फ्रंट सस्पेंशन टूट गया. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर श्रीनाध मेनन ने कंपनी से अनुरोध किया कि वह स्कूटर को बदल दे. इस शख्स ने ट्वीट अपने टूटे हुए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक तस्वीर ट्वीट की है, जिसमें दावा किया गया है कि फ्रंट सस्पेंशन जो ट्यूब और व्हील को हैंडलबार से जोड़ती है. कम गति से ड्राइविंग के बावजूद टूट गई. बता दें कि हाल ही में देश भर से बैटरी की समस्या के कारण ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहकों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. इस समस्या की वजह से वाहन में आग लगने जैसी घटनाएं भी सामने आई हैं.

पढ़ें: एक दिन में 600 करोड़ रुपये से अधिक के ई-स्कूटर बेचे : ओला सह-संस्थापक

ओला एस 1 प्रो खरीदने वाले श्रीनाध मेनन ने अपनी टूटी स्कूटी की तस्वीर ट्वीट कर अपनी समस्या बताई है. उन्होंने ट्वीट किया है कि कम गति की ड्राइविंग में भी फ्रंट फोर्क टूट रहा है. यह यह एक गंभीर और खतरनाक स्थिति है, जिसका हम अभी सामना कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने लिखा है कि हम अनुरोध करना चाहते हैं कि हमे रिपलेसमेंट की जरूरत है या उस हिस्से पर डिजाइन परिवर्तन की आवश्यकता है. मेनन ने अपने पोस्ट में ओला के सीईओ और सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल को भी टैग किया है. ट्वीट किए गए फोटो में दिख रहा है कि एक काले रंग के इलेक्ट्रिक स्कूटर का अगला टायर निकल कर बाहर आ गया है. स्कूटर जैसे-तैसे अपनी जगह पर खड़ा है. कई लोगों ने इस तरह की समस्या से सबंधित अपने ओला स्कूटर की तस्वीर ट्वीट की है. एक और यूजर आनंद लवकुमार ने उसी थ्रेड पर ट्वीट किया कि यह समस्या मेरे साथ भी हुई है.

पढ़ें: ओला ई-स्कूटर की सवारी 15 दिसंबर तक 1,000 शहरों में होगी उपलब्ध

ईको मोड में 25 किमी प्रति घंटे की गति के स्पीड के बीच फ्रंट फोर्क टूट गया. इसी तरह की समस्या प्लेन रोड पर कुछ अन्य ग्राहकों के साथ भी हुई है. इसे गंभीरता से लें. और इसे जल्द ही हल करें. इस पर ओला इलेक्ट्रिक के आधिकारिक हैंडल ने जवाब दिया कि वे एक कॉल के जरिए उनके साथ जुड़ेंगे. बताते चलें कि अप्रैल के अंत में ओला इलेक्ट्रिक ने कहा था कि वह वाहनों में आग लगने की घटनाओं के मद्देनजर 1,441 स्कूटरों को वापस लेगी. इससे पहले सरकार ने पुणे में एक ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए थे.

इस बीच, हाल ही में, जोधपुर में एक 65 वर्षीय व्यक्ति ओला ई-स्कूटर के अप्रत्याशित रूप से पूरी गति से रिवर्स मोड में जाने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गया. पल्लव माहेश्वरी, जो पीड़ित के पुत्र हैं ने लिंक्डइन पर पोस्ट किया कि उसके पिता को इस घटना में गंभीर चोटें आई हैं. कई ओला इलेक्ट्रिक ग्राहकों ने अतीत में रिवर्स मोड एक्सेलेरेटर की गड़बड़ी के बारे में शिकायत की है. बलवंत सिंह गुवाहाटी से पिछले महीने ट्वीट किया था कि उनके बेटे का एक्सीडेंट हो गया था. उन्होंने कहा कि रीजेनरेटिव ब्रेकिंग में खराबी के कारण स्पीड ब्रेकर पर गाड़ी धीरे होने की बजाय और तेज हो गई. उसका एक्सीडेंट हो गया. ओला इलेक्ट्रिक ने कहा था कि उसने दुर्घटना की गहन जांच की. और डेटा स्पष्ट रूप से दिखाता है कि वाहन में कुछ भी गलत नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details