दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राजस्थानः जयपुर में फ्रांसीसी महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, फ्रांस एंबेसी को दी सूचना

राजस्थान की राजधानी जयपुर में गुरुवार को एक फ्रांसीसी महिला की संदिग्ध परिस्थितियों (French woman dies under suspicious circumstances) में मौत होने का मामला सामने आया है. इसकी सूचना पुलिस ने फ्रांस एंबेसी को दी है.

By

Published : Jul 14, 2022, 10:42 PM IST

French Lady Died in Jaipur, French woman dies under suspicious circumstances
जयपुर में फ्रांसीसी महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत.

जयपुर. राजधानी में गुरुवार को एक फ्रांसीसी महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (French woman dies under suspicious circumstances) होने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर एसएमएस अस्पताल के मुर्दाघर के डीप फ्रीजर में रखवाया है. साथ ही फ्रांस एंबेसी को इस बारे में सूचना भी दे दी गई है.

एसएमएस अस्पताल थानाधिकारी नवरत्न धोलिया ने बताया कि फ्रांस निवासी 78 वर्षीय मिशेल पिछले 3 सालों से जयपुर में ही रह रही थी. मिशेल दिल्ली की एक टूर ऑपरेटर कंपनी के लिए काम किया करती थी जो फ्रांस से राजस्थान में घूमने आने वाले पर्यटकों को गाइडेंस देती थी. मिशेल जयपुर में नारायण सिंह सर्किल स्थित सांता हाउस लॉज में निवास कर रही थी, जहां आज संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी लाश बरामद की गई.

जयपुर में फ्रांसीसी महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत.

पढ़ें.Women Death in Jhunjhunu : हीरवा में बुजुर्ग महिला का संदिग्ध अवस्था में 2 दिन पुराना शव मिला...

सफाई करने आई महिला ने देखा फर्श पर पड़ा शवः मिशेल के लॉज की सफाई करने आई एक महिला ने जब गेट खटखटाया तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला. जब महिला ने गेट को हल्का सा धक्का दिया तो गेट खुला हुआ मिला और साथ ही मिशेल का शव फर्श पर पड़ा हुआ मिला. महिला ने इसकी सूचना लॉज संचालक को दी और साथ ही पुलिस को इसकी जानकारी दी गई. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम को घटनास्थल पर बुलाया जहां से टीम ने अनेक साक्ष्य जुटाए.

एफएसएल टीम के मुताबिक शव 24 से 48 घंटे पुराना बताया जा रहा है. मिशेल लॉज में अकेले ही रहा करती थी. फिलहाल मिशेल की मौत किन कारणों के चलते हुई अभी इसका खुलासा नहीं हो सका है. पुलिस ने फ्रांस एंबेसी को घटनाक्रम की सूचना देकर शव को मुर्दाघर में रखवाया है. मिशेल के परिजनों की जानकारी मिलने और फ्रांस एंबेसी के डायरेक्शन के बाद शव का पोस्टमार्टम कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details