दिल्ली

delhi

Fraud case: उत्तराखंड के पूर्व CM के बेटे साकेत बहुगुणा समेत 18 पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

By

Published : Apr 12, 2023, 3:35 PM IST

Updated : Apr 12, 2023, 5:21 PM IST

उत्तराखंड की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है. प्रदेश के पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के पुत्र साकेत बहुगुणा समेत 18 निदेशकों पर कोर्ट के आदेश पर 6,000 करोड़ के फर्जीवाड़ा मामले में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

उत्तराखंड के पूर्व CM
उत्तराखंड के पूर्व CM

नई दिल्ली/गाजियाबाद:उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के बेटे साकेत बहुगुणा समेत 18 लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है. मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके का है. जानकारी के अनुसार, एक हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के 18 निदेशकों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. एक बड़े समूह की तरफ से वादी अमित वालिया ने मुकदमा दर्ज कराया है. उनका आरोप है कि 18 आरोपियों ने मिलकर 6,000 करोड़ के फर्जीवाड़े को अंजाम दिया है. कोर्ट के आदेश पर इंदिरापुरम में मुकदमा दर्ज किया गया है.

क्या है पूरा मामला:शिकायतकर्ता अमित वालिया की अर्जी पर कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है. FIR के मुताबिक, अमित वालिया की रियल एस्टेट कंपनी को लोन की आवश्यकता थी. उसी सिलसिले में बड़ी फाइनेंस कंपनी के डायरेक्टर से वालिया ने मुलाकात की. इस दौरान कंपनी ने 1939 करोड़ लोन देने का वादा किया. साथ ही फाइनेंस कंपनी ने यह रुपया कम ब्याज पर देने का वादा किया था. हालांकि इसके एवज में रियल एस्टेट कंपनी के एसेट गिरवी रखने को कहा गया.

18 लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज.

ये भी पढ़ें:Bull in Shop: लड़ाई के दौरान गारमेंट की दुकान में घुसे सांड ने मचाया उत्पात, वीडियो वायरल

..तो इसलिए नहीं मिला लोन का पूरा पैसा:शिकायतकर्ता का आरोप है कि सभी संपत्ति को गिरवी रखकर रियल एस्टेट कंपनी ने लोन लेने के लिए औपचारिकता पूरी की, लेकिन पूरा लोन नहीं दिया गया. सिर्फ 866 करोड़ रुपए के आसपास लोन दिया गया. रियल एस्टेट कंपनी ने आरोप लगाया है कि कंपनी के निदेशकों की नियत साफ नहीं थी. संपत्ति हड़पने के लिए यह सब कुछ किया गया. साल 2020 से पहले का मामला है. इस बीच में कई वर्ष बीत जाने के बाद भी जब मामले का कोई हल नहीं निकला तो दर्ज कराई गई. आरोप लगाया जा रहा है कि अब फाइनेंस कंपनी उनके गिरवी संपत्ति को लेकर मनमाना रवैया अपना रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर धारा 420, 467, 468, 471, 120 बी, 323, 504, 506 में मुकदमा दर्ज किया है. ऐसे में अब देखना यह दिलचस्प होगा कि पुलिस इस मामले में आगे क्या करवाई करती है. साथ ही यह मामला उत्तराखंड में राजनीतिक बयानबाजी का कारण भी बन सकता है.

ये भी पढ़ें:Delhi Liquor Scam: जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे सिसोदिया

Last Updated : Apr 12, 2023, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details