दिल्ली

delhi

चार साल के बच्चे ने कोबरा को पीट-पीटकर मार डाला, अस्पताल में मची हलचल

By

Published : Aug 19, 2021, 7:35 PM IST

बिहार के कटिहार में चार साल के एक बच्चे ने कोबरा को पीट-पीटकर मार डाला. बच्चे के परिजन मरे हुए सांप को लेकर अस्पताल पहुंचे. डॉक्टर ने जांच के बाद बच्चे को सुरक्षित बताया तब परिजनों की जान में जान आई.

katihar
katihar

कटिहार : जब जान पर बन आई तो चार साल के प्रिंस आर्यन ने ऐसी हिम्मत दिखाई, जिसे सुन लोग हैरान हो गए. उसने करीब 4 फीट लंबे नाग को पीट-पीटकर मार डाला. घटना बिहार के कटिहार(Katihar) जिले की है. परिजनों ने बच्चे को मरे हुए सांप के पास देखा तो चौंक गए. प्रिंस और मरे हुए सांप को लेकर मां-दादी अस्पताल पहुंचीं.

घटना फलका प्रखंड ( Falka Block) के सोहथा गांव की है. मासूम प्रिंस घर के दरवाजे पर खेल रहा था. इस दौरान आसपास कोई नहीं था. मां घर में खाना बना रही थी और परिवार के अन्य लोग किसी काम से बाहर गए थे. प्रिंस अकेले खेल रहा था तभी जहरीला नाग आ गया. नाग डसता इससे पहले ही प्रिंस की नजर उस पर पड़ गई. उसने लकड़ी का एक डंडा उठाया और कोबरा पर हमला कर दिया.

डंडे से पीट-पीटकर प्रिंस ने नाग को मार डाला. परिजनों ने मरे हुए सांप के पास बच्चे को देखा तो उनके होश उड़ गए. सांप ने बच्चे को डस लिया होगा इस आशंका के चलते वे डर गए. मां और दादी प्रिंस और सांप को लेकर फलका प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे. मरे हुए सांप के साथ आए लोगों को देख अस्पताल में हलचल मच गई. जब पता चला कि बच्चे ने सांप को मारा है तो सभी हैरान हो गए.

"मैं घर में खाना बना रही थी. बेटा दरवाजे पर खेल रहा था. इसी दौरान उसने सांप को मार दिया. भगवान का लाख-लाख शुक्र है कि मेरा बेटा बच गया. डॉक्टर जान पायें कि किस सांप से प्रिंस का सामना हुआ था इसलिए मरे हुए सांप को एक थैले में लेकर हमलोग आए थे. डॉक्टर ने जांच के बाद प्रिंस को सुरक्षित बताया है. उसे सांप ने नहीं डंसा था."- मीना देवी, प्रिंस की मां

पढ़ेंःराजद में रार? लालू यादव के बड़े लाल को 'भूले' जगदानंद, बोले- कौन है तेजप्रताप

ABOUT THE AUTHOR

...view details