दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शिंदे समर्थक विधायक पहुंचे गोवा, गुरुवार को जा सकते हैं मुंबई

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में गोवा पहुंच चुके हैं. वे गुरुवार को मुंबई आ सकते हैं. बुधवार रात को अचानक से राजनीतिक स्थिति में परिवर्तन आ गया. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया. लिहाजा, अब गुरुवार को विश्वास मत नहीं होगा. शिंदे समर्थक विधायकों ने कहा कि वे जल्द ही मुंबई आने पर विचार कर रहे हैं.

By

Published : Jun 29, 2022, 9:27 AM IST

Updated : Jun 29, 2022, 10:37 PM IST

Four rebel MLAs, including Eknath Shinde visits Kamakhya
एकनाथ शिंदे समेत चार बागी विधायक कामाख्या पहुंचे

मुंबई/गुवाहाटी : महाराष्ट्र के विद्रोही नेता एकनाथ शिंदे गुवाहाटी से निकलने से पहले एक ही दिन में दूसरी बार कामाख्या मंदिर पहुंचे. बुधवार सुबह कामाख्या मंदिर के दर्शन के लिए महाराष्ट्र के चार बागी विधायकों के साथ आने के बाद दोबारा विद्रोही नेता एकनाथ शिंदे सभी विधायकों के साथ दोपहर 12.10 बजे कामाख्या पहुंचे. सुबह मां कामाख्या का आशीर्वाद लेने के बाद चार सदस्यीय विधायक दल होटल रैडिसन ब्लू लौट गया था. उनके समर्थक विधायक गोवा पहुंच चुके हैं.

बागी विधायकों की गोवा वापसी को देखते हुए एलजीबीआई एयरपोर्ट पर काफी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. गोवा के होटल ताज में 71 कमरे बुक किए गए हैं. पूरे मामले की निगरानी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कर रहे हैं.

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि वह महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के खिलाफ विधानसभा में शक्ति परीक्षण के लिए गुरुवार को मुंबई जाएंगे. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव से गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे उद्धव ठाकरे नीत सरकार का शक्ति परीक्षण कराने को कहा है.

शिंदे ने गुवाहाटी में पत्रकारों से कहा कि वह अपने गुट के सभी विधायकों के साथ मुंबई पहुंचेंगे. वह अपने समर्थन वाले विधायकों के एक बड़े समूह के साथ एक सप्ताह से गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं. गुवाहाटी में होटल से बाहर निकले शिंदे ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के लोगों की शांति एवं समृद्धि के लिए गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर में प्रार्थना की. शिंदे ने मंदिर के बाहर पत्रकारों से कहा कि वह कि औपचारिकताएं पूरी करने के लिए गुरुवार को मुंबई लौटेंगे.

कामाख्या मंदिर में किया देवी का दर्शन.

पिछले एक सप्ताह से गुवाहाटी के एक होटल में ठहरे हुए शिवसेना के बागी विधायक आज अपराह्न गोवा के लिए रवाना हो सकते हैं. इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने बताया कि स्पाइसजेट के एक विमान को किराये पर लिया गया है और उड़ान के अपराह्न करीब तीन बजे गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गोवा के दाबोलिम हवाईअड्डे के लिए रवाना होने की उम्मीद है. शिवसेना के 39 बागी विधायकों और कुछ निर्दलीय विधायक एक विमान से गोवा तक एक साथ यात्रा करेंगे और वहां से उनके मुंबई रवाना होने की संभावना है. इससे एक दिन पहले महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर उनसे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहने का अनुरोध किया.

एकनाथ शिंदे ने शक्ति परीक्षण के लिए मुंबई लौटने की घोषणा की

पढ़ें : महाराष्ट्र सियासी संकट : राज्यपाल से मिले फडणवीस, फ्लोर टेस्ट कराने की मांग

इधर, बुधवार को उन्होंने महाराष्ट्र के दो और विधायकों के साथ सुबह-सुबह ब्रह्मपुत्र नदी के तट पर नीलांचल पर्वत पर स्थित मंदिर के दर्शन किए. उनके साथ असम के भाजपा विधायक सुशांत बोरगोहेन भी थे. बोरगोहेन बागी विधायकों के गुवाहाटी हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद से उनके साथ रहे हैं. शिंदे ने कहा कि मैं महाराष्ट्र की खुशी और समृद्धि के लिए कामाख्या मंदिर गया. मैंने मां कामाख्या का आशीर्वाद लिया.

उनके अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर बागी विधायक ने कहा कि हम आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कल मुंबई लौटेंगे. शिंदे ने मुंबई लौटने की घोषणा ऐसे वक्त में की है जब इससे पहले मुख्यमंत्री के रूप में वापसी करने के लिए तैयार भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार रात को राज भवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. उन्होंने राज्यपाल से विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराने का अनुरोध किया करते हुए दावा किया था कि शिंदे के गुट की बगावत के बाद ठाकरे नीत सरकार बहुमत गंवा चुकी है.

Last Updated : Jun 29, 2022, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details