दिल्ली

delhi

Bihar News: सहरसा में 4 मजदूरों की दम घुटने से मौत, सेप्टिक टैंक की शटरिंग खोलने के दौरान हुआ हादसा

By

Published : Jul 31, 2023, 9:49 PM IST

बिहार के सहरसा में दर्दनाक हादसा हुआ है. जहां सेप्टिक टैंक की शटरिंग खोलने के दौरान दम घुटने से चार मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं एक मजदूर की हालत नाजुक बनी हुई है. उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सहरसा में दम घुटने से 4 मजदूरों की मौत
सहरसा में दम घुटने से 4 मजदूरों की मौत

सहरसा:बिहार केसहरसा में दम घुटने से 4 मजदूरों की मौत हो गई. परिजनों के मुताबिक पांच मजदूर नवनिर्मित सेप्टिक टैंक की शटरिंग खोलने के लिए अंदर गए थे. इसी दौरान सभी का दम घुटने लगा. सभी ने बाहर निकलने की बहुत कोशिश की लेकिन 4 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है. घटना जिले के महिषी थाना क्षेत्र अंतर्गत महिसरहो गांव की है.

ये भी पढ़ें:शौचालय की टंकी में दम घुटने से 4 की मौत, बच्चे को बचाने में गयी सभी की जान

सेप्टिक टैंक की शटरिंग खोलने के दौरान हादसा:घटना के बाद परिजनों ने शौचालक टैंक की दीवार तोड़कर सभी को बाहर निकाला और महिषी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया लेकिन वहां मौजूद चिकित्सकों ने चार मजदूरों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, राजकुमार (35) की स्थिति गंभीर बनी हुई है. जिन मजदूरों की दम घुटने से जान गई है, उसमें अशर्फी साह (70 वर्ष), सुशील कुमार (25 वर्ष), कैलाश चौधरी (55 वर्ष) और शंभू साह (45 वर्ष) शामिल है.

राज मिस्त्री समेत 4 मजदूरों की मौत:इधर, घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर मृतक मजदूरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सहरसा सदर अस्पताल भेज दिया है. थाना प्रभारी शिव शंकर कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को लाश सौंप दी जाएगी. साथ ही मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है. हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर ऐसी स्थिति कैसे उत्पन्न हुई.

"सेप्टिक टैंक में गैस जमा होने के कारण मजदूरों की दम घुटने से मौत की बात कही जा रही है. सभी शवों को पोस्टमोर्टम के लिए भेजकर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. राज मिस्त्री समेत 4 मजदूरों की मौत हुई है, जबकि एक मजदूर की हालत नाजुक है"-शिव शंकर कुमार, थानाध्यक्ष, महिषी थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details