दिल्ली

delhi

कौशांबी में टॉफी खाने से दो बच्चियों की मौत, दो की हालत गंभीर, छत पर पड़ी मिली थी टॉफी

By

Published : Aug 17, 2023, 8:38 PM IST

Updated : Aug 17, 2023, 9:34 PM IST

कौशांबी में गुरुवार को टॉफी खाने से चार बच्चियों की हालत बिगड़ गई. परिजनों ने उन्हें सीएचसी में भर्ती में कराया. डॉक्टर ने सभी को जिला अस्पताल भेज दिया. यहां प्राथमिक उपचार के बाद तीन बच्चियों को प्रयागराज रेफर कर दिया गया. प्रागराज में इलाज के दौरान दो की मौत हो गई.

कौशांबी
कौशांबी

कौशांबी में घटना के बारे में बताता बच्ची का पिता

कौशांबी:जिले में टॉफी खाने से 4 बच्चियों की तबीयत बिगड़ गई. उनकी हालत बिगड़ती देखकर परिजनों ने उनको सीएससी इस्माइलपुर में भर्ती कराया. डॉक्टर ने सभी को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद तीन को प्रयागराज रेफर कर दिया गया. यहां दो बच्चियों की इलाज के दौरान मौत हो गई. दो की हालत गंभीर है. घटना कड़ा धाम थाना क्षेत्र के सौरई बुजुर्ग गांव की है.

कड़ा धाम थाना क्षेत्र के सौरई बुजुर्ग गांव का रहने वाला राजकुमार प्रजापति मजदूरी करता है. बुधवार रात खाना खाकर वह परिवार सहित छत पर सो गया. गुरुवार सुबह जब उसकी 7 वर्षीय बेटी वर्षा की नींद खुली तो उसके बिस्तर के पास टॉफी पड़ी थी. चॉकलेट को उठाकर वर्षा ने खुद खाया और पड़ोस में रहने वाली परिवार की ही 4 वर्षीय आरुषि, 5 वर्षीय शालिनी और 7 वर्षीय साधना को भी खिलाया. चॉकलेट खाने के थोड़ी देर बाद चारों बच्चियों की तबीयत बिगड़ने लगी. उनके पेट में दर्द के साथ ही उल्टी और दस्त होने लगे. उल्टी और दस्त होने से बच्चियां अचेत अवस्था में होने लगीं. आनन-फानन में परिजन बच्चियों को लेकर इस्माइलपुर सीएससी पहुंचे और वहां भर्ती कराया. यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

जिला अस्पताल में उपचार के कुछ देर बाद तीन बच्चियों की हालत गंभीर हो गई. इस पर जिला अस्पताल के डॉक्टर ने उन्हें उपचार के लिए चिल्ड्रेन हॉस्पिटल प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया. यहां इलाज के लिए ले जाते समय सात वर्षीय साधना नाम की बच्ची की रास्ते में ही मौत हो गई. वहीं, पांच वर्षीय शालिनी नाम की बच्ची की भी इलाज के दौरान मौत हो गई. जहरीली टॉफी खाने की वजह से दो बच्चियों की मौत की जानकारी मिलते ही पुलिस महके में हड़कंप मच गया.

राजकुमार प्रजापति ने बताया कि वह अपनी छत पर सो रहा था. उसकी बिटिया भी सो रही थी. उसने बताया कि वह उतरकर दूसरे घर में छत पर पानी डालने चला गया था. घर पर पड़ोस के रहने वाले शिव शंकर मिर्जा हरेली ने टॉफी फेंक दी थी. बिटिया ने उसको खा लिया था. उसने बताया कि उसकी साधना और शालिनी दो भतीजी हैं. बिटिया ने उनको भी टॉफी दी थी. उसकी एक पोती लगती है आरुषि, उसको भी खिला दिया था.

सिराथू सीओ अवधेश विश्वकर्मा के मुताबिक, टॉफी खाने से 4 बच्चियों की हालत बिगड़ गई थी. उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां से डॉक्टरों ने उन्हें प्रयागराज रेफर कर दिया था. जहां दो बच्चियों की मौत की सूचना मिली है. इस मामले में आरोपी की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें :मैहर जा रहे दर्शनार्थियों की कार पीछे से ट्रक में घुसी, बाप-बेटे और बुआ की मौत

Last Updated : Aug 17, 2023, 9:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details