दिल्ली

delhi

मनमोहन सिंह ने कसा मोदी पर तंज, कहा-राजनेताओं को गले लगाने से रिश्ते नहीं सुधरते

By

Published : Feb 17, 2022, 1:03 PM IST

पंजाब चुनाव के लिए होने वाले मतदान से दो दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बीजेपी की सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने सरकार की आर्थिक और विदेश नीति की आलोचना करते हुए पीएम मोदी पर तंज भी कसा.

Former PM Manmohan Singh
Former PM Manmohan Singh

नई दिल्ली : पंजाब चुनाव के लिए चुनाव प्रचार समापन की ओर बढ़ रहा है. 20 फरवरी को पंजाब विधानसभा की 117 सीटों के लिए वोटिंग होनी है. अब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोला है. पूर्व प्रधानमंत्री ने केंद्र की बीजेपी सरकार की विदेश नीति और आर्थिक नीतियों के लिए आलोचना की है.

पूर्व पीएम और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने कहा कि आज भारत के लोग कांग्रेस के अच्छे काम को याद कर रहे हैं. उन्होंने पीएम की सुरक्षा में चूक को राजनीतिक मुद्दा बनाने के लिए भी बीजेपी की आलोचना की. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा ने पीएम मोदी की सुरक्षा के मुद्दे पर पंजाब के सीएम और राज्य के लोगों का अपमान करने की कोशिश की.

केंद्र की आर्थिक नीतियों पर उन्होंने कहा कि अब देश के अमीर लोग और अमीर हो रहे हैं जबकि गरीबों की गरीबी बढ़ रही है. मनमोहन सिंह ने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को आर्थिक नीति की कोई समझ नहीं है.

उन्होंने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि नीतियों के प्रति नासमझी देश तक सीमित नहीं है. बीजेपी की सरकार विदेश नीति पर भी विफल रही है. चीन हमारी सीमा पर बैठा है और उसे दबाने की कोशिश की जा रही है. पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने कहा कि राजनेताओं को गले लगाने से या बिना निमंत्रण के बिरयानी खाने से रिश्ते नहीं सुधरते हैं. भाजपा का राष्ट्रवाद अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति पर आधारित है. इस कारण देश की संवैधानिक संस्थाएं कमजोर हो रही हैं.

पढ़ें : पंजाब चुनाव में 'यूपी-बिहार के भैया' और 'खालिस्तान' की एंट्री से आप और कांग्रेस की मुसीबत बढ़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details