दिल्ली

delhi

टीएमसी में शामिल हुए एनसीपी के पूर्व नेता माजिद मेमन

By

Published : Dec 14, 2022, 1:55 PM IST

Updated : Dec 14, 2022, 7:42 PM IST

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के पूर्व नेता और मशहूर वकील माजिद मेमन ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है. आज उन्होंने औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. कयास लगाए जा रहे थे कि वह भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं.

majeed memon
माजिद मेमन

मुंबई : एनसीपी के पूर्व नेता माजिद मेमन ने तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. वह महाराष्ट्र से राज्यसभा में सांसद सदस्य रह चुके हैं. वह पेशे से वकील हैं और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं में शामिल थे. क्रिमिनल वकील के तौर पर उन्होंने काफी ख्याति पाई. उन्होंने कई मशहूर राजनेताओं, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और फिल्म अभिनेताओं सहित भारतीय हस्तियों का कोर्ट में बचाव किया है. उन्होंने विभिन्न प्रत्यर्पण मामलों में विदेशों में हाई-प्रोफाइल भारतीयों का बचाव किया. मेमन एक मानवाधिकार कार्यकर्ता भी हैं.

इस मौके पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय और डेरेक ओ ब्रायन मौजूद थे. तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद, मेमन ने ममता बनर्जी की प्रशंसा की और उन्हें 'शेरनी' कहा. उन्होंने कहा, 'टीएमसी की नेता एक शेरनी हैं जिनकी आवाज सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही नहीं बल्कि पूरे देश में सुनी जा रही है. उन्होंने पैसे और बाहुबल वाली एक पार्टी को चुनौती दी है. केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है.'

मेमन ने मुंबई में 1993 के सिलसिलेवार बम धमाकों के कई संदिग्धों का भी प्रतिनिधित्व किया है. कुछ दिनों पहले माजिद मेमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी. पीएम मोदी के बारे में उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि 'पीएम मोदी में जो गुण हैं वो विपक्षी नेताओं में नहीं हैं. अगर नरेंद्र मोदी लोगों के मत जीतते हैं और उन्हें दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में भी दिखाया जाता है, तो उनमें जरूर कुछ अच्छे गुण होंगे या अच्छे काम किए होंगे, जिन्हें कि विपक्षी नेताओं ने नहीं किया.' हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान को वापस ले लिया था.

उनके इस बयान के बाद यह उम्मीद जताई जा रही थी कि वह भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :महाराष्ट्र: पूर्व सांसद माजिद मेमन ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा

Last Updated : Dec 14, 2022, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details