दिल्ली

delhi

पूर्व नगर पालिका चेयरमैन ने मुलायम सिंह यादव को किडनी देने की पेशकश की

By

Published : Oct 9, 2022, 9:11 PM IST

बिसवां नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन अब्दुल अतीक खां (abdul ateeq khan) ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (kidney donation to Mulayam Singh) को अपनी किडनी दान देने की बात कही है.

नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन अब्दुल अतीक खां
नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन अब्दुल अतीक खां

सीतापुर:जिले के बिसवां नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन अब्दुल अतीक खां (Abdul Ateeq Khan kidney donate) ने शब-ए-बारात के मौके पर समाजवादी पार्टी ने संरक्षक और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव (kidney donation to Mulayam Singh) को अपनी किडनी दान करने की पेशकश की है. उन्होंने कहा है कि इसके लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं और गुरुग्राम के लिए रवाना हो रहे हैं.

उन्होंने गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर नरेश त्रेहन को भेजे गए एक पत्र में कहा है कि मुलायम सिंह यादव की किडनी में दिक्कत है, इसलिए वे उन्हें अपनी किडनी देना चाहते हैं. फिलहाल अब्दुल अतीक खां अस्पताल के लिए रवाना हो चुके हैं. उन्होंने अपनी सारी जांच की प्रक्रिया पूरी कराने का भी अनुरोध किया है ताकि किडनी ट्रांसप्लांट करने में कोई असुविधा न हो. उन्होंने कहा कि रविवार को उनके पैगम्बर हजरत मोहम्मद मुस्तफा का जन्मदिन बारावफात के रूप में मनाया जा रहा है. इस मौके पर वह अपनी किडनी दान देकर अपने जीवन का सबसे पुनीत कार्य करना चाहते हैं.

पूर्व चेयरमैन अब्दुल अतीक खां

8 दिन के बाद भी सपा सरंक्षक के स्वास्थ्य में नहीं हुआ सुधार

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है. पिछले आठ दिनों से वह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं और उनका हालचाल लेने के लिए राजनीतिक दलों के नेताओं के जाने का सिलसिला जारी है. रविवार को केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले मेदांता (Medanta hospital) अस्पताल पहुंचे. उन्होंने अखिलेश यादव से मुलाकात की. साथ ही मुलायम सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी करते हुए शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

डॉक्टरों के मुताबिक मुलायम सिंह की स्थिति गंभीर बनी हुई है. उन्हें आईसीयू में रखा गया है. डॉक्टरों की टीम उनका बेहतर इलाज कर रही है. मेदांता के डॉक्टरों ने हेल्थ बुलेटिन जारी करके मुलायम सिंह की हालत गंभीर बताई है और अगले 24 से 48 घण्टे महत्वपूर्ण बताए हैं.

यह भी पढ़ें:आठ दिन बाद भी मुलायम सिंह यादव की तबीयत में नहीं हुआ सुधार, पूजा-प्रार्थना का दौर जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details