दिल्ली

delhi

बीसीसीआई के पूर्व प्रशासक अमिताभ चौधरी का निधन, सीएम हेमंत सोरेन ने जताया शोक

By

Published : Aug 16, 2022, 11:11 AM IST

Updated : Aug 16, 2022, 12:16 PM IST

बीसीसीआई के पूर्व प्रशासक और जेपीएससी के पूर्व चेयरमैन अमिताभ चौधरी का मंगलवार को निधन हो गया. इसके पीछे की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है. मंगलवार को घर में चक्कर के बाद वे गिर गए थे. इसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब थी. इलाज के लिए उन्हें रांची के सेंटेविटा हॉस्पिटल ले जाया गया था. यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सीएम हेमंत सोरेन ने उनके निधन पर शोक जताया है.

Etv BharatFormer JPSC President Amitabh Choudhary passes away
Etv Bharatअमिताभ चौधरी

रांचीः जेपीएससी के पूर्व चेयरमैन और बीसीसीआई के पूर्व प्रशासक अमिताभ चौधरी का मंगलवार को निधन हो गया. सुबह अशोक नगर स्थित आवास में ही उन्हें चक्कर आ गया. इससे वे गश खाकर गिर पड़े. आनन-फानन में उन्हें रांची के सेंटेविटा अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. सीएम हेमंत सोरेन ने जेपीएससी पूर्व चेयरमैन अमिताभ चौधरी के निधन पर शोक जताया है.

बता दें कि अमिताभ चौधरी BCCI में कई अहम पदों पर भी सेवा दे चुके थे. वह बतौर आईपीएस अधिकारी रांची के एसएसपी भी रह चुके थे. साथ ही वो बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव के पद पर रहकर सेवा दे चुके हैं. अमिताभ चौधरी के निधन से झारखंड में शोक की लहर है. इस खबर के बाद प्रदेश के डीजीपी अस्पताल पहुंचे थे. इसके साथ ही कई आईपीएस और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी अस्पताल पहुंचे.

इधर दोपहर में सेंटेविटा हॉस्पिटल से पूर्व बीसीसीआई प्रशासक अमिताभ चौधरी का पार्थिव शरीर अशोकनगर आवास पर लाया गया. यहां से जेएससीए स्टेडियम अंतिम दर्शन के लिए लाया जाएगा. बाद में सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता उनके बेटे अभिषेक चौधरी के दिल्ली से रांची पहुंचने के बाद अमिताभ चौधरी का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

इधर. जेपीएससी पूर्व चेयरमैन अमिताभ चौधरी के निधन पर सीएम हेमंत सोरेन ने भी शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 'JPSC के पूर्व अध्यक्ष श्री अमिताभ चौधरी जी के आकस्मिक निधन की दुःखद खबर मिली. पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ जी ने राज्य में क्रिकेट के खेल को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे.'

सीएम हेमंत सोरेन का ट्वीट

जेपीएससी के पूर्व चेयरमैन अमिताभ चौधरी के निधन पर प्रदेश के दिग्गज नेताओं ने भी दुख व्यक्त किया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'पूर्व IPS अधिकारी और JPSC के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी जी के आकस्मिक निधन की सूचना दुःखद है. भगवान से प्रार्थना है कि दिवगंत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.'

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश का ट्वीट

वहीं बीजेपी सांसद संजय सेठ ने संवेदना प्रकट करते हुए ट्वीट में लिखा है कि 'जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष BCCI के सचिव व जेपीएससी के अध्यक्ष रहे अमिताभ चौधरी जी का असामयिक निधन दु:खद है. रांची में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम उनकी बड़ी उपलब्धियों में से एक है. ईश्वर उन्हें मोक्ष प्रदान करें, परिजनों-प्रशंसकों को दु:ख की इस घड़ी से उबरने का साहस दें.'

बीजेपी सांसद संजय सेठ का ट्वीट

इधर पूर्व कांग्रेस सांसद फुरकान अंसारी ने अमिताभ चौधरी ने निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'पूर्व आइपीएस अफसर सह पूर्व जेपीएससी अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का निधन की दुःखद सूचना मिली है. विनम्र श्रद्धांजलि'.

कांग्रेस के पूर्व सांसद फुरकान अंसारी का ट्वीट
Last Updated : Aug 16, 2022, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details