दिल्ली

delhi

जम्मू कश्मीर : डोडा में एसआईए ने हिजबुल के पूर्व आतंकवादी को किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 1, 2022, 6:52 AM IST

जम्मू कश्मीर के डोडा में एसआईए ने हिजबुल के एक पूर्व आतंकवादी को गिरफ्तार किया है (Former Hizbul terrorist arrested). एसआईए का दावा है कि वह 2010 में जम्मू में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के एक मामले में शामिल था.

Former Hizbul terrorist arrested
पूर्व आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू : राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने मंगलवार को हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के एक पूर्व आतंकवादी को कश्मीर स्थित आतंकवादियों के संपर्क में रहने और डोडा में कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एसआईए के एक अधिकारी ने बताया 'डोडा में तैनात एसआईए दल ने तंतना-घाट इलाके से पूर्व हिजबुल के आतंकवादी अब्दुल रशीद को गिरफ्तार किया.' उन्होंने कहा कि पूर्व आतंकवादी 2010 में जम्मू में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के एक मामले में शामिल था.

अधिकारियों ने बताया कि एसआईए के दल को प्राथमिकी में शामिल आतंकवादी की पहचान करने का निर्देश दिया गया था और कड़ी मशक्कत के बाद राज्य जांच एजंसी के दल ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने कहा 'पूर्व आतंकवादी 2009-2010 के दौरान सक्रिय था. वह लगातार कश्मीर स्थित हिजबुल आतंकवादियों के संपर्क में था. उसने डोडा घाटी में कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जिनका विवरण आगे की जांच के दौरान सामने आएगा.'

पढ़ें- जम्मू कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों ने की शिक्षिका की गोली मारकर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details