दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गोवा के मंत्री कैब्राल के इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व नेता सिकेरा

पिछले साल कांग्रेस पार्टी से भगवा पार्टी में शामिल हुए भाजपा विधायक अलेक्सो सिकेरा को रविवार को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री नीलेश कैब्राल के इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया गया. 66 वर्षीय नेता को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की उपस्थिति में राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई ने राजभवन में शपथ दिलाई. congress party, Public Works Department, BJP MLA Alexo Sequeira

By PTI

Published : Nov 19, 2023, 10:49 PM IST

BJP MLA Alexo Sequeira becomes minister
भाजपा विधायक अलेक्सो सिकेरा बने मंत्री

पणजी: गोवा सरकार के मंत्रिमंडल में रविवार को फेरबदल देखने को मिला, जिसमें लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री नीलेश कैब्राल के इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही विधायक एलेक्सो सिकेरा ने मंत्री पद की शपथ ले ली. सिकेरा पिछले वर्ष कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए थे. सिकेरा (66) को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की उपस्थिति में राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई ने राजभवन में शपथ दिलाई गई.

कर्चोरेम निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक कैब्राल (51) ने दिन में सावंत के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में पीडब्ल्यूडी और कानून तथा न्यायपालिका विभागों के पद से इस्तीफा दे दिया था, जिससे सिकेरा के लिए मंत्रिमंडल में जगह बन सके. सिकेरा उन आठ विधायकों में से हैं, जो पिछले साल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. सिकेरा ने संवाददाताओं से कहा कि जब वे भाजपा में शामिल हुए थे, तो मुख्यमंत्री ने उनके निर्वाचन क्षेत्रों में विकास होने को लेकर विश्वास जताया था.

उन्होंने कहा कि वह मंत्रिमंडल में शामिल होने से प्रसन्न हैं और राज्य के विकास के लिए काम करेंगे. कैब्राल ने मुख्यमंत्री को दिए अपने इस्तीफे में कहा कि वह अपना पद इसलिए छोड़ रहे हैं, जिससे कि पार्टी पूर्व में किए गए वादों को पूरा कर सके. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को बताया कि कैब्राल ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कैब्राल को पद छोड़ने के लिए कहना पार्टी का निर्णय था, जिससे मंत्रिमंडल में एक और विधायक के लिए जगह बन सके.

कैब्राल ने अपने इस्तीफे में कहा कि वह भारी मन के साथ मंत्री पद से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने इस्तीफे में मुख्यमंत्री से कहा कि 'आपके और पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों के अनुरोध पर मैं मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे रहा हूं, क्योंकि आपने पूर्व में कुछ वादे कर रखे हैं.' कैब्राल ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान राज्य के लोगों की सेवा को लेकर दिए गए अमूल्य अवसरों और समर्थन के लिए वह आभारी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details