दिल्ली

delhi

चौपर दुर्घटना में बाल-बाल बचे त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब

By

Published : May 21, 2022, 1:33 PM IST

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के साथ आज एक बड़ा हादसा टल गया. दरअसल उन्हें जिस हेलीकॉप्टर से यात्रा करनी थी उसके स्टार्ट होने के साथ ही उसमें तकनीकी खराबी आ गयी. समय रहते ही उन्हें हेलीकॉप्टर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

Former Chief Minister of Tripura, Shri Biplab Kumar Deb, who survived the Chaupar accident.
चौपर दुर्घटना में बाल-बाल बचे त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब

अगरतला:त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब एक चौपर हादसे का शिकार होने से बाल- बाल बच गये. उड़ान भरने से ठीक पहले हेलीकॉप्टर में टेक्निकल फॉल्ट सामने आई. दरअसल चांदीपुर, कैलाश्र्र में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हेलीकॉप्टर से देब का आज जाने का कार्यक्रम था. तय समय पर वे एयरपोर्ट पहुंचे.

हेलीकॉप्टर में उनके बैठने के बाद उड़ान भरने के लिए हेलीकॉप्टर स्टार्ट हुआ. मगर तकनीकी खराबी की वजह से हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका. पायलट को तकनीकी खराबी की भनक लगी. बताया गया की प्रेशर को लेकर कुछ समस्या हुई. इस वजह से हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर पाया. देब बाद में हेलीकॉप्टर से उतरकर एयरपोर्ट की लॉबी में आकर बैठ गए. उन्होंने हेलीकॉप्टर की तकनीकी खराबी ठीक होने को लेकर काफी देर तक इंतजार किया, लेकिन खराबी ठीक नही हो सकी.

ये भी पढ़ें- टोल प्लाजा पर धरना दे रहे थे ग्रामीण और कांग्रेस नेता, पिस्तौल लहराते हुए युवक ने दी जान से मारने की धमकी

मामले में फौरी तौर पर लापरवाही नजर आ रही है. अति विशिष्ट व्यक्ति हो या सामान्य, उड़ान की तैयारी से पहले ही इसकी जांच होती है. मगर देब के हेलीकॉप्टर में बैठने और हेलीकॉप्टर के स्टार्ट होने के बाद तकनीकी खामी का पता चला. यदि खामी का पता उड़ान भरने के बाद पता चलता तो बिप्लब देब के साथ बड़ा हादसा हो सकता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details