दिल्ली

delhi

चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व सांसद आरके राणा का दिल्ली एम्स में निधन

By

Published : Mar 23, 2022, 10:28 PM IST

चारा घोटाले में सजायाफ्ता खगड़‍िया के पूर्व सांसद आरके राणा का बुधवार काे निधन हो गया. उन्होंने एम्स दिल्ली में आखिरी सांस ली. एक दिन पहले ही उन्हें बिगड़ती तबीयत की वजह से रांची रिम्स से एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली एम्स भेजा गया था. उनकी उम्र करीब 75 वर्ष थी.

Former MP RK Rana passes away in Delhi AIIMS
पूर्व सांसद आरके राणा का दिल्ली एम्स में निधन

नई दिल्लीः चारा घोटाले में सजायाफ्ता खगड़‍िया के पूर्व सांसद आरके राणा का बुधवार काे निधन हो गया. उन्होंने एम्स दिल्ली में आखिरी सांस ली. एक दिन पहले ही उन्हें बिगड़ती तबीयत की वजह से रांची रिम्स से एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली एम्स भेजा गया था. उनकी उम्र करीब 75 वर्ष थी. लालू यादव और आरके राणा दोनों ही चारा घोटाले में सजा सुनाए जाने के बाद रांची के जेल में थे.

तबीयत खराब हाेने की वजह से दोनों का इलाज रिम्‍स में चल रहा था. तबीयत ज्यादा खराब हाेने पर दाेनाें काे दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती कराया गया था. परिजनों के मुताबिक, आरके राणा के पेट और लीवर में पानी भर गया था. उन्हें रांची के रिम्स में दो दिनों तक वेंटिलेटर पर रखा गया था. मल्टीऑर्गन फेलियर के कारण उन्हें मंगलवार को ही एयर एंबुलेंस से दिल्ली रेफर किया गया था.

ये भी पढ़ें - लालू को 'फिट' बताकर किया था डिस्चार्ज, दोबारा AIIMS के इमरजेंसी वार्ड में हुए भर्ती

जानकारी के मुताबिक पूर्व सांसद आरके राणा के बेटे उनके साथ हैं. पूर्व सांसद के पार्थिव शरीर को घर ले जाने की तैयारी चल रही है. बता दें रांची की सीबीआई कोर्ट ने बीते 21 फरवरी को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साथ आरके राणा को भी 5 साल की सजा सुनाई थी. उसपर 60 लाख का जुर्माना भी लगाया गया था. आरके राणा बिहार के खगड़िया से सांसद रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details