दिल्ली

delhi

दिल्ली एयरपोर्ट पर 72 करोड़ की हेरोइन के साथ विदेशी महिला पकड़ी गई

By

Published : Dec 26, 2021, 10:48 PM IST

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विदेशी महिला (woman drug peddler arrested at igi airport) को 72 करोड़ 45 लाख रुपये की हेरोइन (foreign national arrested with heroine) के साथ पकड़ा गया है. दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम ने गिनीयन महिला यात्री को 10 किलो 350 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है.

WOMEN ARREST
महिला गिरफ्तार

नई दिल्ली :दिल्ली एयरपोर्ट के कस्टम अधिकारियों ने लगभग साढ़े 72 करोड़ की हेरोइन के साथ एक गिनीयन महिला यात्री को गिरफ्तार (foreign national arrested with heroine) किया है.महिला यात्री दुबई के रास्ते अदीस अबाबा से इंडिया आई थी, जिसे दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर कस्टम विभाग की टीम ने जांच के दौरान पकड़ लिया.

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने शक के आधार पर महिला से पूछताछ की. इस दौरान महिला सामान से दो फॉक्स लेदर का 2 फ़ाइल फोल्डर बरामद किया, जो खाली होने के बाद भी असामान्य रूप से काफी वजन था. फोल्डर को कट-ओपन करने पर उसके फ्रंट और बैक से चार पॉली बैग बरामद किए गए, जिसे स्क्रीनिंग में पकड़ में आने से बचाने के लिए कार्बन और ब्लैक टेप से रैप किया गया था. इसके अलावा दो और पॉली बैग बरामद किए गए, जिसे महिला यात्री के बैग में बने फाल्स बॉटम और मिड पार्टीशन में छुपा कर रखा गया था.

कस्टम विभाग के गिनीयन महिला को पकड़ा

सभी 6 पॉली बैग से ऑफ-वाइट कलर का पाउडर बरामद किया गया, जिसकी जांच में हेरोइन (Heroine recovered from foreign national) होने की पुष्टि हुई. इस पर कार्रवाई करते हुए कस्टम अधिकारियों ने बरामद हेरोइन को जब्त कर एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज कर महिला यात्री (woman arrested under ndps act) को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है. कस्टम ने बरामद हेरोइन को जब्त करते हुए उक्त महिला यात्री को एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:केंद्र नगालैंड से आफस्पा को हटाने की पड़ताल करने के लिए समिति गठित करेगा : मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो

इस साल दिल्ली एयरपोर्ट पर एनडीपीएस ड्रग्स जब्ती का यह 23वां मामला है. अब तक 31 यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है. अब तक जब्त की गई एनडीपीएस ड्रग्स की मार्केट वैल्यू 831.80 करोड़ रुपये है. कस्टम की टीम एयरपोर्ट पर कड़ी निगरानी रख रही है, जिससे ड्रग तस्करों की देश में हानिकारक ड्रग्स के तस्करी के प्रयासों को विफल किया जा सके.

ये भी पढ़ें:सपा, बसपा जातिवादी-परिवारवादी पार्टियां, ये आपका भला नहीं कर सकती : अमित शाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details