दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 1, 2021, 10:53 PM IST

ETV Bharat / bharat

विदेश सचिव श्रृंगला चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे श्रीलंका

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला चार दिनों के दौरे पर पड़ोसी देश श्रीलंका जाएंगे. विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, भारत की पड़ोस प्रथम नीति में श्रीलंका का प्रमुख स्थान है.

विदेश सचिव श्रृंगला
विदेश सचिव श्रृंगला

नई दिल्ली : विदेश सचिव हर्षवर्द्धन श्रृंगला शनिवार को चार दिवसीय यात्रा पर श्रीलंका जायेंगे और इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों के सम्पूर्ण आयामों तथा कुछ द्विपक्षीय परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जायेगी . विदेश मंत्रालय के बयान में शुक्रवार को यह घोषणा की गई .

इसमें कहा गया है, 'श्रीलंका के विदेश सचिव एडमिरल जयंत कोलंबेज के निमंत्रण पर विदेश सचिव हर्षवर्द्धन श्रृंगला दो से पांच अक्टूबर तक श्रीलंका की अधिकारिक यात्रा पर रहेंगे.'

विदेश मंत्रालय ने कहा, 'भारत की पड़ोस प्रथम नीति में श्रीलंका का प्रमुख स्थान है. विदेश सचिव की यात्रा दोनों देशों के आपसी हित के सभी क्षेत्रों में अपने घनिष्ठ और सौहार्दपूर्ण संबंधों को मजबूत करने के महत्व को दर्शाती है.'

यह भी पढ़ें-दुबई एक्सपो 2020 : पीएम मोदी बोले- भारत-यूएई की बढ़ती दोस्ती का प्रतीक

इसमें कहा गया है कि इस यात्रा के दौरान द्विपक्षीय संबंधों के सम्पूर्ण आयामों तथा कुछ द्विपक्षीय परियोजनाओं की प्रगति एवं कोविड से जुड़े मुद्दों पर जारी सहयोग की समीक्षा करने का अवसर मिलेगा.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details