दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आईएसआईएस के सदस्य का दावा, तिहाड़ जेल के अंदर उसे 'जय श्री राम' बोलने को मजबूर किया गया

सिलसिलेवार विस्फोटों की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार आईएसआईएस के एक कथित सदस्य ने दावा किया कि उसे तिहाड़ जेल में अन्य कैदियों ने पीटा और 'जय श्री राम' का नारा लगाने के लिए मजबूर किया.

By

Published : Jun 9, 2021, 10:55 PM IST

तिहाड़ जेल
तिहाड़ जेल

नई दिल्ली : देश भर में आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार विस्फोटों की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार आईएसआईएस के एक कथित सदस्य ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया और दावा किया कि उसे तिहाड़ जेल में अन्य कैदियों ने पीटा और 'जय श्री राम' का नारा लगाने के लिए मजबूर किया.

आरोपी राशिद जफर को 2018 में आईएसआईएस से संबद्ध समूह का सदस्य होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जो आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार विस्फोटों की साजिश रच रहे थे, जिसमें राजनेताओं के साथ-साथ दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में सरकारी प्रतिष्ठानों को भी निशाना बनाए जाने की साजिश थी.

वकील एम एस खान ने याचिका में दावा किया कि आरोपी ने तिहाड़ जेल से फोन पर अपने पिता को घटना के बारे में बताया. मामले की सुनवाई बृहस्पतिवार को हो सकती है.

याचिका में कहा गया, 'आरोपी को अन्य कैदियों ने पीटा और जय श्री राम' जैसे धार्मिक नारे लगाने के लिए मजबूर किया गया.'

पढ़ें - निजी अस्पतालों को टीका वितरित करने का अधिकार केंद्र ने अपने पास क्यों रखा है : ममता

वकील कौसर खान द्वारा दायर याचिका में अनुरोध किया गया है कि इस मामले की जांच करने के लिए जेल अधीक्षक को उचित निर्देश दिए जाएं.

( पीटीआई-भाषा )

ABOUT THE AUTHOR

...view details