दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सेना में अहीर रेजीमेंट की मांग को लेकर पैदल मार्च, सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था

भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग (Demand of Ahir Regiment) तेज होती जा रही है. इसी मांग को लेकर अहीर रेजिमेंट मोर्चे ने हरियाणा के गुरुग्राम में पैदल मार्च निकाला. इस दौरान सुरक्षा कड़ी रही.

By

Published : Mar 23, 2022, 3:37 PM IST

RAW
RAW

गुरुग्राम:सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग (Demand of Ahir Regiment) तेज होती जा रही है. इसी मांग को लेकर अहीर रेजिमेंट मोर्चे ने पैदल मार्च निकाला. ये मार्च खेड़की दौला टोल टोल प्लाजा से NH48 पर हीरो होंडा चौक तक निकाला गया. इस मार्च में राजनीतिक दलों के नेता और दूसरे राज्यों के लोग भी शामिल हुए. अहीर रेजिमेंट मोर्चे ने शहीदी दिवस पर इस प्रदर्शन की रूपरेखा पहले ही तैयार कर ली थी.

बुधवार को शहीदी दिवस के दिन अहीर रेजिमेंट मोर्चा ने खेड़की दौला टोल प्लाजा को एक दिन के लिए फ्री करवा दिया. अहीर रेजिमेंट मोर्चे के पैदल मार्च लेकर पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है. ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने कई रूटों को डायवर्ट किया है. अहीर समाज के लोगों की मांग है कि भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट का गठन किया जाना चाहिए और इसी मांग को लेकर सरकार को चेताने के लिए एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया जा रहा.

संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के संस्थापक सदस्य मनोज यादव ने कहा कि भारतीय सेना में अहीरों ने हर जंग में अहम योगदान दिया है. सभी शहीदों को नमन करने के लिए संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा शहीदी दिवस मनाया जा रहा है. जिसमें यूपी, बिहार, राजस्थान समेत कई राज्यों से लाखों की तादाद में समर्थक धरना स्थल पर पहुंच रहे हैं. यही नहीं गुरुग्राम के सबसे व्यस्ततम खेड़की दौला टोल प्लाजा को भी पूरे दिन के लिए फ्री किया गया है.

अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर हरियाणा में प्रदर्शन तेज

मनोज यादव ने नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि जो कौम का नहीं, वो किसी काम का नहीं. अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा. इससे पहले भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन को लेकर चल रहे धरने को केंद्रीय राज्यमंत्री और गुरुग्राम से सांसद राव इंद्रजीत सिंह, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह समेत कई सांसदों और विधायकों का समर्थन मिल चुका है.

यह भी पढ़ें- ईधन की कीमतों, महंगाई पर लोक सभा में विपक्षी सदस्यों का हंगामा, प्रश्नकाल बाधित

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने तो ये मुद्दा राज्यसभा में भी उठाया था. ऐसे में अब अहीर समाज आर-पार की लड़ाई लड़ने की तैयारी में है. देखने वाली बात होगी की क्या सरकार भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट का गठन करती है या यह धरना ऐसे ही जारी रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details