दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

छत्तीसगढ़ : महासमुंद जिला जेल से 5 कैदी दीवार फांदकर फरार, एक पकड़ा गया

महासमुंद जिला जेल से 5 कैदी फरार हो गए. इनमें से एक कैदी को देर रात पकड़ लिया गया. वहीं फरार अन्य कैदियों को पकड़ने के लिए तलाश की जा रही है.

By

Published : May 7, 2021, 1:23 AM IST

महासमुंद जिला जेल
महासमुंद जिला जेल

महासमुंद : जिला जेल से 5 अलग-अलग मामलों में सजा काट रहे कैदी दीवार फांदकर फरार हो गए जिनमें से एक को पकड़ लिया गया है. घटना से जिला जेल और पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. पुलिस ने शहर सहित पूरे जिले में नाकाबंदी कर फरार कैदियों की तलाश शुरू कर दी है. गुरुवार दोपहर मौका पाकर जेल की दीवार फांदकर पांच कैदी फरार हो गए थे. इनमें से देर रात एक कैदी को पकड़ लिया गया. फरार हुए पांच कैदियों में एक उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला बताया जा रहा है. जबकि चार अन्य कैदी महासमुंद के बताए जा रहे हैं.

महासमुंद जेल से आरोपी फरार

फरार कैदियों में तीन के खिलाफ 397, 340 25,27 का मामला दर्ज है. जबकि एक के खिलाफ धारा 363, 366, 376 अन्य के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज है. मामले की सूचना के बाद मौके पर पुलिस दल बल के साथ पहुंची हुए है. महासमुंद एएसपी मेघा टेम्भूरकर साहू ने बताया कि सीसीटीवी को खंगालने के साथ जिले में नाकाबंदी कर फरार लोगों की तलाश की जा रही है.

दोपहर की घटना

जिला जेल के सहायक जेल अधीक्षक आरएस सिंह ने बताया कि जेल में दोपहर के खाने के बाद कैदी अपने-अपने बैरक में थे. कुछ बाहर कैंपस में रुटीन के कामों में लगे थे. इसी में भागने वाले आरोपी भी शामिल थे. इसी बीच मौका पाकर पांचों आरोपी जेल के फरार होने में कामयाब हुए.

भागने में कामयाब हुए कैदी

कैदियों के भागने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे जेल अधीक्षक ने अलार्म बजवाया और कैदियों का पीछा किया, लेकिन कैदी भागने में कामयाब रहे. जेल के सीसीटीवी में घटना कैद हो गई. जिसमें कैदी जेल की दीवार फांदकर भागते हुए दिख रहे हैं.

पढ़ें -दिल्ली में एंबुलेंस चालकों की नाजायज वसूली पर रोक, अधिकतम किराया फिक्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details