दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी के मुरादाबाद में आग में जलकर 5 लोगों की मौत

मुरादाबाद में एक मकान में आग लगने से 3 बच्चों सहित 5 लोगों की मौत हो गई. घटना की वजह शार्ट-सर्किट बताई जा रही है.

By

Published : Aug 25, 2022, 11:04 PM IST

Etv Bharat
आग में जलकर 5 लोगों की मौत

मुरादाबाद:जिले में एक मकान में आग लगने से 3 बच्चों सहित 5 लोगों की मौत हो गई. घटना शार्ट-सर्किट के कारण लगी भीषण आग से हुई है. घटना की जानकारी होते पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए.

मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की देर शाम को गलशहीद थाना क्षेत्र के लगड़े की पुलिया स्थित इरशाद के पांच मंजिला मकान की तीसरी मंजिल पर आग लग गई. इस मकान में अमरुद्दीन अपने परिवार के साथ तीसरी मंजिल में रहता था. आग की खबर मिलने पर आसपास के लोग इकठ्ठा हो गए और मदद के लिए चीख-पुकार मच गई. तभी किसी व्यक्ति ने घटना की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी.

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस घटना स्थल पर पहुंची. बिल्डिंग में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. आग लगने से बिल्डिंग के अंदर मौजूद 5 लोगों की मौत हो गई. जिसमें 2 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं. मरने वालों में अमरुद्दीन की सास समर, बहू शमा, बेटी नाफिया, बेटा इबाद शामिल हैं. बिल्डिंग में और कितने लोग फंसे हैं, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. वहीं, 7 लोगों को रेस्क्यू करके बचा लिया गया है. बिल्डिंग में आग कैसे लगी है, इस बात की कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. हालांकि बिजली के तारों में शार्ट-सर्किट की वजह से आग लगने के कयाश लगाए जा रहे हैं. घटना स्थल पर डीएम-एसपी सहित तमाम आलाधिकारी मौजूद हैं.

इसे पढ़ें- मकान में घुसा अनियंत्रित ट्रक, एक की मौत 3 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details