दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Same Sex Marriage : कोलकाता में समलैंगिक शादी, तस्वीरें वायरल

कोलकाता में एक समलैंगिक जोड़े ने शादी के बंधन में बंधकर अपने रिश्ते को आधिकारिक बना दिया (first same sex marriage in Kolkata ). शादी समारोह में दोनों के दोस्त और परिवार के सदस्य शामिल हुए.

By

Published : Jul 4, 2022, 9:54 PM IST

ूू
ूू

कोलकाता :कोलकाता में एक समलैंगिक जोड़े ने परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में शादी रचाई. प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर अभिषेक रॉय ने अपने दोस्त चैतन्य शर्मा के साथ शादी की. एक समारोह में दोनों ने 'आई डू' कहा और उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं.

कोलकाता में समलैंगिक शादी

शादी समारोह कोलकाता के सेंट्रल होटल में बंगाली रीति-रिवाजों के साथ संपन्न हुआ. असाधारण फूलों की सजावट के बीच सुंदर हल्दी कार्यक्रम हुआ फिर बाकायदा एक दूसरे को जयमाला पहनाई गई. रविवार को हुई शादी में अभिषेक और चैतन्य के करीबी लोग शामिल हुए.

तस्वीरें वायरल

डिजिटल मार्केटर चैतन्य गुरुग्राम के रहने वाले हैं. अभिषेक की शादी में जाने-माने मेकअप आर्टिस्ट अनिरुद्ध चाकलदार भी मौजूद थे. संयोग से भारत में समलैंगिक विवाह अभी भी कानूनी नहीं है. उन्हें उम्मीद है कि उनकी शादी से दूसरे गे कपल्स को भी हिम्मत मिलेगी. इस शादी में दिग्गज डांसर तनुश्री शंकर भी अपनी बेटी श्रीनंदा शंकर के साथ मौजूद थीं.

पढ़ें- फेसबुक पर दोस्ती के बाद दो लड़कों ने की शादी, मामला पहुंचा थाने

ABOUT THE AUTHOR

...view details