दिल्ली

delhi

गुजरात : दो दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीका से जामनगर लौटा व्यक्ति मिला ओमीक्रोन संक्रमित

By

Published : Dec 4, 2021, 2:54 PM IST

गुजरात के जामनगर में ओमीक्रोन वायरस का पहला केस मिला है. दक्षिण अफ्रीका से आए इस मरीज को जामनगर की जेजी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. जानकारी के अनुसार यह मरीज करीब 90 लोगो के संपर्क में आया है.

Omicron file photo
ओमीक्रोन फाइल फोटो

अहमदाबाद :भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron ) का एक और केस मिला है. यह संक्रमित व्यक्ति गुजरात के जामनगर में मिला है. जानकारी के अनुसार गुजरात के जामनगर में दक्षिण अफ्रीका से लौटा शख्स कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है.

यह व्यक्ति दो दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीका से गुजरात लौटा है. एयरपोर्ट पर जांच में पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद मरीज का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था. अब उसकी रिपोर्ट से साफ हो गया है कि ओमीक्रोन से संक्रमित है.

भारत में ओमीक्रोन का तीसरा मामला

भारत में यह ओमीक्रोन का यह तीसरा केस है. इससे पहले गुरुवार को कर्नाटक में कोरोना के नए वेरिएंट के दो केस मिले थे. ये मरीज 66 और 46 साल के हैं. दोनों ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई हैं. दोनों में कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं. इनमें से एक व्यक्ति भारत से दुबई भी जा चुका है.

बढ़ सकते हैं ओमीक्रोन के मामले

महाराष्ट्र में भी 30 लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं. महाराष्ट्र में शुक्रवार तक 2821 यात्री हाई रिस्क देशों से मुंबई आए हैं. इनमें से दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वैसे राज्य में अभी तक किसी भी मरीज में ओमीक्रोन की पुष्टि नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- omicron variant : अब महाराष्ट्र में आने वालों को होना होगा सात दिन होम क्वारंटाइन

राजस्थान में भी बढ़ सकते हैं मामले

राजस्थान में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक परिवार के चार सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनके संपर्क में आए 5 लोग भी कोरोना संक्रमित मिले हैं. प्रशासन ने सभी के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details