दिल्ली

delhi

देखते ही देखते धू धूकर जलने लगा इंजन, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान, सतर्कता से बचा ट्रेन में लदा करोड़ों का कोयला

By

Published : May 14, 2023, 6:06 PM IST

झारखंड के साहिबगंज जिले में एक मालगाड़ी के इंजन में आग लग गई है. ड्राइवर ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई. घंटों मशक्कत के बाद आग को बुझाया गया. इस घटना में रेलवे को करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान है.

fire broke out in train engine
fire broke out in train engine

देखें वीडियो

साहिबगंज:झारखंड के साहिबगंज जिले में एक कोयला लदी मालगाड़ी के इंजन में आग लग गई. यह हादसा एनटीपीसी फरक्का और ललमटिया रेलखंड पर स्थित जिले के कोटालपोखर थाना क्षेत्र के पलासबोना रेलवे फाटक के पास हुआ है. आग लगने से इलाके में अफरा तफरी मच गई है. ट्रेन के ड्राइवर ने इंजन से आग निकलता देख मालगाड़ी को रोका और कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई. घटना दोपहर की बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें:Jharkhand News: झारखंड के मनरेगा कर्मियों के मानदेय में कटौती पर मनरेगा कर्मी संघ ने जतायी नाराजगी, सरकार को दी बेमियादी हड़ताल की चेतावनी

बताया जाता है कि गोड्डा जिले के ललमटिया से कोयला लेकर मालगाड़ी फरक्का एनटीपीसी जा रही थी. तभी अचानक कोटालपोखर के पलासबोना के पास आग की लपटें उठने लगीं. घटना की सूचना ड्राइवर ने संबंधित विभाग को दिया है. घटनास्थल पर कोटालपोकर थाना प्रभारी अपने दल बल के साथ पहुंचे. वहीं इस घटना के बारे में अग्निशमन विभाग को जानकारी दी गई. जिसके बाद अग्निशमन दल ने घंटों मशकक्त के बाद आग पर काबू पाया. मालगाड़ी के इंजन में लगी आग को देखने आसपास के ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. जिसके बाद अग्निशमन विभाग ने ग्रामीणों के सहयोग से काफी हद तक आग पर काबू पा लिया.

तकनीकी खराबी की वजह से इंजन में लगी आग: बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी की वजह से मालगाड़ी के इंजन में आग लगी थी. बड़हरवा से रेलवे पुलिस और टेक्निकल टीम घटनास्थल पर पहुंची और आग लगने की जांच कर रही है. इस घटना में पूर्वी रेलवे बोर्ड को करोड़ों रुपए के नुकसान होने की आशंका है, क्योंकि इंजन चालू अवस्था में था, हालांकि, बड़ी घटना घटते बच गई है. यही आग यदि इंजन के पीछे बाॅक्स में लदे कोयले में लग जाती तो करोड़ों का नुकसान हो सकता था. कोयले में आग लगने के बाद उस पर काबू पाना भी बहुत मुश्किल होता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details