दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 31, 2023, 8:56 PM IST

Updated : Feb 1, 2023, 8:38 AM IST

ETV Bharat / bharat

Fire in Dhanbad: धनबाद के अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, 14 की मौत, कई झुलसे

धनबाद में फिर अगलगी की घटना हुई है. यह घटना जोड़ा फाटक इलाके में घटी है. जहां एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई है. जिसमें 14 लोगों की मौत की खबर है.

Fire in Dhanbad
धनबाद के अपार्टमेंट में लगी भीषण आग

धनबाद के अपार्टमेंट में लगी भीषण आग

धनबादः जिले में एकबार फिर अगलगी की वारदात हुई है. इस बार अगलगी की वारदात शहर के जोड़ा फाटक इलाके में हुई है. जोड़ा फाटक इलाके में स्थित आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई है. इस अगलगी में 14 लोगों के मरने की खबर है. जिसमें 10 महिलाएं, 3 बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं. जबकि कई लोग घायल हुए हैं. सूचना मिलते ही अग्निशमन की गाड़ियां मौके पर पहुंची.

जानकारी देते डीसी, एसएसपी और विधायक

बता दें कि धनबाद शहर के व्यस्ततम इलाके जोड़ा फाटक में देर शाम एक अपार्टमेंट में आग लग गई. आग लगने से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. लोगों ने तुरंत अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई और आग बुझाने की कोशिश में जुट गई. बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के जोड़ा फाटक रोड स्थित शक्ति मंदिर के समीप आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में अचानक भीषण आग लगी. आग लगने की घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई. 13 मंजिला अपार्टमेंट के दूसरे तल्ले पर आग लगी.

आग में झुलसे लोगों को बाहर निकाला गया. 13 मंजिला अपार्टमेंट में करीब 100 फ्लैट हैं. इनमें बच्चे और बड़े से लेकर करीब 400 से अधिक लोगों के रहने की बात कही जा रही है. इस इलाके का यह सबसे बड़ा अपार्टमेंट माना जाता है. आग लगने के बाद अपार्टमेंट में फंसे लोगों को निकालकर अस्पताल तक ले जाने के लिए दस से अधिक एम्बुलेंस लगी हुई है. बताया जा रहा है कि आग पहले दूसरे तल्ले पर लगी. इसके बाद यह आग तीसरे तल्ले तक पहुंच गई. देखते ही देखते आग ने भयावह रूप ले लिया.

बताया जा रहा है कि अपार्टमेंट के अंदर आग सुरक्षा का कोई भी तंत्र काम नहीं कर रहा था. दमकल की दो गाड़ियां ही अपार्टमेंट में प्रवेश कर पा रही थी. दमकल की अन्य गाड़ियों को अपार्टमेंट के बाहर रखा गया. दो गाड़ियों में पानी खत्म हो जाने के बाद फिर से अपार्टमेंट में दमकल की गाड़ियों को प्रवेश कराया जा रहा था. बीसीसीएल की रेस्कयू टीम की भी मदद ली गई. बीसीसीएल की रेस्कयू टीम द्वारा आग में झुलसे लोगों को बाहर निकाला गया. आग पर काबू पा लिया गया है

घटना को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि पूरे मामले को वो खुद देख रहे हैं. उन्होंने कहा है कि परमात्मा शोकाकुल परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. वहीं डीसी और एसएसपी ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है. हालांकि इसमें कितनी कैजुअलटी हुई है इस पर उन्होंने स्पष्ट नहीं कहा.

बता दें कि इन दिनों झारखंड के अलग-अलग इलाके में आग लगने की घटना लगातार हो रही है. दो दिन पहले ही धनबाद के हाजरा हॉस्पिटल में आग लगी थी. जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं हजारीबाग और चाईबासा में भी अगलगी की वारदात हुई है. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में तीन बच्चे शामिल हैं.

Last Updated : Feb 1, 2023, 8:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details