दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Bihar News: बिहार के औरंगाबाद में आग से जलकर 2 मासूमों समेत 5 लोगों की मौत, चूल्हे की चिंगारी बनी काल

औरंगाबाद जिले के हेतमपुर गांव के एक घर में गुरुवार को भीषण आग लगने पांच लोगों की मौत हो गई. उनमें दो बच्चे भी शामिल हैं. दरअसल चूल्हे से निकली चिंगारी ने पूरे घर को तहस-नहस कर दिया. जिसमें सास, बहू और पोती समेत पड़ोस के दो बच्चों ने अपनी जान गंवा दी. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Apr 21, 2023, 10:56 AM IST

Updated : Apr 21, 2023, 11:12 AM IST

Bihar Aurangabad Fire Accident
Bihar Aurangabad Fire Accident

औरंगाबाद:बिहार के औरंगाबाद में गुरुवार को एक घर में लगी आग परिवार वालों के लिए काल बनकर आई. इस हादसे में एक ही परिवार के तीन लोग और पड़ोस के दो बच्चों कीझुलसकर मौत हो गई. घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. लोग आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे. घटना के बाद मची चीख-पुकार के बीच किसी को पता नहीं चला कि घर के अंदर भी लोग फंसे हुए हैं और इस कारण पांच लोग मकान में ही झुलस गए, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोगों ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र हेतमपुर गांव की है.

ये भी पढ़ेंःऔरंगाबाद में शॉर्ट सर्किट से कपड़ा दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान

चूल्हे से निकली चिंगारी बनी कालःबताया जाता है कि हेतमपुर गांव में विनय भुइयां के घर में दोपहर के समय खाना बनाते समय चूल्हे से निकली एक चिंगारी से भूसे के छप्पर में आग लग गई. आग इतनी तेजी से फैली कि चारदीवारी के पास स्थित दो मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया. इस दौरान घर के अंदर से चीखने-चिल्लाने की आवाजें आने लगी. इस आग में एक ही घर की दो महिलाएं और एक बच्ची की जलकर मौत हो गई जबकि दूसरे घर में भी आग पकड़ने से पड़ोस के दो बच्चे बुरी तरह झुलस गए. उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में उनकी भी मौत हो गई. एक ही परिवार के तीनों मृतका सास, बहू और पोती बताईं गई हैं. मृतकों की पहचान रीना देवी गीता देवी, और रानी कुमारी के रूप में हुई है. जबकि पड़ोस के बच्चों की पहचान पूजा कुमारी और धीरज कुमार के रूप में हुई है.



घर के अंदर फंसे रह गए लोगःलोगों ने बताया कि ये आग घर के दरवाजे पर ही लगी थी, जिससे कारण कोई भी बाहर नहीं निकल सका. सभी घर के अंदर घिरे हुए थे. आग इतनी तेज थी कि उसकी लपटों में लोग फंस गए, बाहर लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि कितने लोग फंसे हुए हैं. वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जिसके बाद पता चला कि आग में पांच लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. घटना के बाद एडीएम आशीष कुमार सिन्हा ने कहा कि कि मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा. इसके अलावा जिन अन्य लोगों के घर जले है, उन्हें भी मुआवजा मिलेगा.

"मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा राशि दी जाएगी. वहीं आग से प्रभावित घरों के मालिकों को सहायता राशि दी जाएगी" - आशीष कुमार सिन्हा, एडीएम, औरंगाबाद

Last Updated : Apr 21, 2023, 11:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details