दिल्ली

delhi

Watch : बेंगलुरु के नगर निगम कार्यालय में लगी आग, 9 कर्मचारी झुलसे

By

Published : Aug 11, 2023, 9:42 PM IST

बेंगलुरु सिविक एजेंसी के क्वालिटी कंट्रोल डिवीजन में भीषण आग लगने से 9 लोग घायल हो गए. कर्नाटक के मंत्री केजे जॉर्ज ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि 'नौ लोग अस्पताल में भर्ती हैं.

Fire caught at BBMP Office in Bengaluru
बेंगलुरु के नगर निगम कार्यालय में लगी आग,

देखिए वीडियो

बेंगलुरु:बीबीएमपी मुख्यालय के परिसर में क्वालिटी कंट्रोल विभाग की प्रयोगशाला और कार्यालय भवन में शनिवार को आग लग गई. इसमें निगम के 9 कर्मचारी झुलस गए हैं. बीबीएमपी आयुक्त तुषार गिरिनाथ और पश्चिम संभाग के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सतीश ने घटना स्थल का दौरा किया और निरीक्षण किया.

घटना के बारे में पूछे जाने पर कर्नाटक के मंत्री केजे जॉर्ज ने कहा, 'नौ लोग अस्पताल में भर्ती हैं. सीएम और डिप्टी सीएम ने संज्ञान लिया है और हमें घायलों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है.'

वहीं, मीडिया से बात करते हुए, पश्चिमी डिवीजन के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सतीश ने कहा कि घटना बीबीएमपी मुख्यालय की प्रयोगशाला में हुई. हादसा ओवन बॉक्स में रिसाव के कारण हुआ. घटना में कुल नौ लोग घायल हुए हैं. चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. फायरब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. उन्होंने कहा कि आग लगने का असली कारण जांच के बाद पता चलेगा.

बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त तुषार गिरिनाथ ने कहा कि लगभग 5 से 5.30 बजे कार्यालय में बिजली कटौती हुई. तभी पता चला कि पीछे की बिल्डिंग में आग लगी हुई है. आग भीषण थी जिसमें कार्यालय में काम कर रहे कर्मचारी घायल हो गए.

मुख्य आयुक्त ने बताया कि मुख्य अभियंता समेत नौ इंजीनियर झुलस गए. घायलों को पहले प्राथमिक उपचार के लिए पास के सेंट मार्था अस्पताल ले जाया गया और बाद में जलने की चोटों के इलाज के लिए विक्टोरिया सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया.

आग लगने के संभावित कारणों पर, तुषार गिरिनाथ ने पुष्टि की कि आग के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जाएगी. आग की घटना में नुकसान के बारे में बाद में पता चलेगा. उन्होंने कहा, 'हम इस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं कि वहां क्या जल गया है. यह बाद में पता चलेगा.'

ये भी पढ़ें-

कर्नाटक: इमारत में लगी आग: 15 लोगों को बचाया गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details