दिल्ली

delhi

गुजरात : दवा फैक्ट्री में लगी आग, कोई हताहत नहीं

By

Published : May 22, 2022, 1:42 PM IST

Updated : May 22, 2022, 8:28 PM IST

गुजरात की राजधानी गांधीनगर में कलोल औद्योगिक क्षेत्र स्थित दवा फैक्ट्री में आग लग गई. दमकल अधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री में रखे विशेष रसायनों के घोल वाले कई ड्रमों के कारण आग तेजी से फैली, इसलिए इस पर नियंत्रण पाने में समय लग रहा था.

Fire breaks out in a pharma company in Kalol's GIDC
गुजरात के गांधीनगर स्थित फार्मा कंपनी में भीषण आग

गांधीनगर : गुजरात के गांधीनगर जिले में स्थिति एक दवा फैक्ट्री में रविवार सुबह भीषण आग लग गई. अधिकारियों ने बताया कि घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. गांधीनगर में दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग कलोल औद्योगिक क्षेत्र स्थित दवा फैक्ट्री में लगी थी, जिस पर काबू पा लिया गया है. अधिकारी के मुताबिक, सुबह करीब नौ बजे आग लगने की सूचना मिली और दमकल की पांच गाड़ियां तुरंत वहां भेजी गईं.

दवा फैक्ट्री में लगी आग

दमकल अधिकारी केजे गढ़वी ने कहा कि अहमदाबाद, गांधीनगर, कलोल और काडी शहर से भी दमकल की पांच से अधिक गाड़ियों को घटनास्थल पर रवाना किया गया और आग पर काबू पाने के प्रयास किए गए. गढ़वी के अनुसार, फैक्ट्री में रखे विशेष रसायनों के घोल वाले कई ड्रमों के कारण आग तेजी से फैली, इसलिए इस पर नियंत्रण पाने में समय लग रहा था. उन्होंने कहा, प्राथमिक सूचना के अनुसार, फैक्ट्री के अंदर मौजूद कुछ कर्मचारी समय पर बाहर निकल आए. घटना में अब तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.'

गांधीनगर दमकल विभाग के प्रमुख जेएन दस्तूर ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए 10 दमकलकर्मियों को लगाया गया था. फैक्ट्री में विशेष रसायनों के घोल में आग लगने के कारण धुएं का गुबार निकल रहा था, जिससे आग पर काबू पाने में दिक्कत हुई.

यह भी पढ़ें- Gujarat: अरावली में सड़क हादसा, 6 लोगों की घटनास्थल पर मौत

Last Updated : May 22, 2022, 8:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details