दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड में आग लगी पर पाया गया काबू

पश्चिम बंगाल (west bengal) के कोलकाता के पास स्थित हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (एचपीएल) में आग लग गई है. आग उस समय लगी जब संयंत्र में रखरखाव के काम के दौरान नैफ्था टैंक को साफ किया जा रहा था और कुछ रसायन फैल गया.

By

Published : Aug 3, 2021, 9:34 PM IST

Updated : Aug 3, 2021, 10:29 PM IST

हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड में आग लगी
हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड में आग लगी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल ((west bengal)) में कोलकाता के पास स्थित हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (haldia Petrochemicals) में मंगलवार दोपहर को उस वक्त आग लग गई जब संयंत्र में रखरखाव का काम किया जा रहा था. हालांकि करीब 1.30 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

सूत्र के मुताबिक दोपहर करीब तीन बजे आग लगी. आग के पास मौजूद सभी मजदूरों को मौके से बाहर निकालने काम किया गया. हालांकि खबर के मुताबिक तीन घायल हो गए हैं, जबकि प्रशासन का कहना है कि घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ है.

हल्दिया इकाई के सूत्रों ने बताया कि आग उस समय लगी जब रखरखाव के काम के दौरान नैफ्था टैंक को साफ किया जा रहा था और कुछ रसायन फैल गया.

हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड में आग लगी

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए एचपीएल की टीम की मदद करने के वास्ते एमसीपीआई से दमकल गाड़ियां (Fire bridges) पहुंच गईं. एचपीएल और एमसीपीआई दोनों की मिल्कियत टीसीजी समूह के पुर्नेंदु चटर्जी के पास है.

एचपीएल के प्रवक्ता के अनुसार तीन नाफ्था टैंकर आग की चपेट में आ गए, जिनमें से एक पूरी तरह से नष्ट हो गया. घटना के वक्त वहां करीब 100 मजदूर काम कर रहे थे. हालांकि सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया. आशंका जताई जा रही है कि आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट था. आग की वजह से फिलहाल उत्पादन बंद कर दिया गया है.

पढ़ें - पंजाब : पठानकोट में सेना का ALH Dhruv हेलीकॉप्टर क्रैश

बता दें कि पिछले साल भी एचपीएल के नैफ्था क्रैकर केंद्र में आग लगने से 15 लोग जख्मी हो गए थे.

Last Updated : Aug 3, 2021, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details